छत्तीसगढ़महासमुंदरायपुर

महासमुंद : मुख्यमंत्री ने दी दस लाख रुपए की स्वीकृति

महासमुंद : प्रेस क्लब महासमुंद के सांस्कृतिक-साहित्यिक गतिविधयों को संचालित करने के लिए पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री घोषणा मद से दस लाख स्र्पये स्वीकृत किया है। पूर्व राज्यमंत्री ने शहर की 43 साल पुरानी संस्था प्रेस क्लब की रचनात्मक गतिविधियों के लिए भवन निर्माण कराने मुख्यमंत्री से राशि दिलाने की गत दिनों एक कार्यक्रम के दौरान घोषणा की थी इस पर कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए गत माह सामान्य प्रशासन विभाग से स्वीकृति पत्र कलेक्टर को भेजा गया। जिस पर प्राक्कलन तैयार कर तकनीकी और प्रशासकीय स्वीकृति के साथ ही जल्द ही भवन निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : डॉ. रमन सिंह के जनहित के कार्यों से बौखलाई कांग्रेस

सात सितंबर को मुख्यमंत्री के विकास यात्रा में महासमुंद प्रवास के दौरान इसका शिलान्यास कराए जाने की खबर है। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी की जा रही है।3 सितंबर को प्रेस क्लब महासमुंद की बैठक में उक्ताशय की जानकारी देते हुए अध्यक्ष आनंदराम साहू ने मुख्यमंत्री डा रमनसिंह और पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर का आभार जताया । और प्रेस क्लब की वर्षों पुरानी परंपरा और साहित्यिक आयोजनों को बढ़ावा देने की दिशा में इसे खास योगदान बताया ।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : दिवंगत राज्यपाल की अन्त्येष्टि में शामिल होंगे रमन

गौरतलब है कि प्रेस क्लब को सर्वसुविधायुक्त और वृहद जन उपयोगी बनाने करीब 50 लाख स्र्पये की कार्ययोजना बनाई गई है। जिसकी पूर्ति जनप्रतिनिधि अपने-अपने मद से कर रहे हैं। इसकी आधारशिला दिसंबर 2017 में सांसद निधि से स्वीकृत 8 लाख स्र्पये से रखी गई थी।
raman singh

सांस्कृतिक-साहित्यिक भवन निर्माण के लिए पूर्व में गठित समिति का पुनर्गठन करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष आनंदराम साहू के संयोजन में सात सदस्यी वर्किंग कमेटी का गठन बैठक में सर्वसम्मति से किया । जिसमें महासचिव रत्नेश सोनी, कोषाध्यक्ष विजय चौहान, संरक्षकद्वय बाबूलाल साहू, संजय डफले, विपिन दुबे और संजय महंती विशेष रूप से शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : तेजी से बदल रही बस्तर की तस्वीर : डॉ. रमन सिंह

इसी प्रकार पत्रकार कालोनी बनाने के लिए संजय महंती के संयोजन में 9 सदस्यी कमेटी का गठन किया गया। इस समिति में पूर्व अध्यक्षद्वय श्रीराम कुमार तिवारी सुमन, हेमंत राठौड़, पूर्व उपाध्यक्ष अजय पांडेय, पूर्व महासचिव भरत यादव, सांस्कृतिक सचिव प्रभात महंती, रवि विदानी, पोषण कन्नैजे, ऐतराम साहू प्रमुख रूप से शामिल हैं। बैठक में संरक्षक सालिकराम कन्नैजे, संजय यादव, उत्तरा विदानी, जसवंत पवार, देवीचंद राठी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

 2 ) रायपुर : मानव सेवा का मार्ग दिखाते है जलाराम बापा-बृजमोहन

रायपुर :  वैशाली नगर भिलाई में लोहाना महाजन समाज द्वारा निर्मित मंदिर में संत जलाराम बापा मंदिर में विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रदेश के धर्मस्व एवं कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : बृजमोहन ने ली भाजपा मंडल की बैठक

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जलाराम बापा का जीवन हमे सेवा का मार्ग दिखाता हैं। उनकी भोजशाला से कोई भी भूखा नहीं गया।

brijmohan

बिना भेदभाव के सब के साथ समान व्यवहार करते हुए नेकी का मार्ग उन्होंने दिखाया है। जलाराम बापा ने बुजुर्गों के सम्मान को सबसे ऊपर रखा। और उनकी सेवा करने की बात कही है। श्री अग्रवाल ने कहा कि सेवा का महत्व तभी है जब उसमे कोई स्वार्थ न छिपा हो।
इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के रमेश भाई मोदी,प्रकाश जी,गुजराती लुहार समाज के आरके पढ़ारिया आदि मौजूद थे।
https://www.youtube.com/watch?v=JJvzvyMQQ_Q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button