ज्योतिष

आज का राशिफल (29 दिसंबर)

मेष- यदि आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेना चाह रहे हैं तो कदापि न लें, आज किए गए ऋण का उतरना कठिन रहेगा। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे।
वृष- आज के दिन आप बहुत व्यस्त रहेंगे, ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें, लाभ भी होगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं का आज व्यवसाय में लाभ मिल सकता है। आज रूके हुए कार्यों पूरे होंगे।
मिथुन- आर्थिक स्थितियां मजबूत होकर उन्नति की राह में अग्रसर होंगे। कार्यक्षेत्र में आज अड़चनें सामने आ सकती हैं, जिस वजह से आप कुछ कष्ट में रह सकते हैं।
कर्क- भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके परिश्रम का फल अच्छा मिलेगा। आप अपनी शान शौकत के लिए धन खर्चा करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे।
सिंह- व्यवसायिक रूप से आपकी तारिफ होगी और आपके प्रयासों को सराहा जायेगा। आपको अपनी परियोजनाओं से लाभ होगा। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपके लिए शुभ रहेंगे और फैसला आपके पक्ष में आने की उनकी पूरी संभावना है।
कन्या- आर्थिक उन्नति के बहुत सारे अवसर आपको पुरे वर्ष भर मिलते रहेंगे। कोई युवा व्यक्ति आपकी नौकरी में आपकी मदद कर सकता है। व्यापार में धन लाभ होगा।
तुला- कार्यक्षेत्र में जितनी कोशिशें आप करते रहेंगे अंत में उतनी ही सफलता आपको मिलेगी। सेहत में भी धीरे-धीरे सुधार आता रहेगा। परिवार में कोई बड़े बुजुर्ग जिनका व्यक्तित्व काफी रौबीला है वह आपकी मदद करेंगे।
वृश्चिक- परिवार में सुख और समृद्धि के योग बन रहे हैं। आप किसी अच्छी जगह शिफ्ट होने की सोचेंगे। नयी प्रॉपर्टी भी खरीदने की सम्भावना है। आर्थिक समृद्धि तभी संभव है जब आप जीवन में थोड़ा धैर्य और सूझ बूझ से निवेश करें।
धनु- आर्थिक मामलों में मुहंफट होना हानिकारक हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भी कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। जीवन में थोड़ा सा योग और ध्यान की तरफ रुख करें आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।
मकर- आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ-साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे, जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। अपने व्यवसाय में कार्य पूरे होते देख काम करने में मन लगेगा।
कुंभ– आर्थिक स्थिति में अच्छे बदलाव रहेंगे। ग्रह नक्षत्रों के प्रभाव आर्थिक मामलों में सकारात्मक होंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ कष्ट उजागर हो सकते हैं। सांसारिक सुख, नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा।
मीन- आर्थिक सुख एवं समृद्धि के योग आपके लिए बन रहे हैं। आप अपने निवेश की तरफ ज़्यादा ध्यान देंगे एवं उन्हें एक अच्छी प्लानिंग के तहत शुभ स्थितियों की तरफ अग्रसर करेंगे।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button