देशबड़ी खबरें

मैनपुरी : बस अनियंत्रित होकर पलटी, 17 की मौत, 23 घायल, सीएम ने दी आर्थिक सहायता

मैनपुरी : जयपुर से सवारियां लेकर छिबरामऊ जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र के गांव किरतपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। सुबह साढ़े छह बजे हुए इस हादसे में 17 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 32 घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद व कन्नौज जिले के बताए जा रहे हैं। इनमें कई जयपुर में मजदूरी करते हैं और ईद का त्योहार मनाने अपने घर आ रहे थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद मैनपुरी में एक बस दुर्घटना में यात्रियों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में दिवंगत हुए लोगों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को घायलो का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। अभी तक चार की शिनाख्त हो सकी है। मृतकों में छिबरामऊ (कन्नौज) के दो चचेरे-तहेरे भाई ज्ञानेंद्र और प्रदीप भी शामिल हैं। हादसे की सूचना पर मैनपुरी के जिलाधिकारी प्रदीप कुमार और एसपी अजय शंकर राय मौके पर पहुंच गए है। सभी घायलों को मैनपुरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। डबल डेकर बस फर्रुखाबाद के मान ट्रांसपोर्ट की है, जो रात पौने नौ बजे जयपुर से फर्रुखाबाद के लिए रवाना हुई थी। इसमें फर्रुखाबाद व कन्नौैज के रहने वाले जरदोजी का काम करने वाले सवार थे। बस में सवारियां इतनी ज्यादा थीं कि कई बस की छत पर भी बैठी थीं।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से बस सुबह छह बजे के आसपास इटावा मार्ग की ओर मुड़ गई। करहल के पास अचानक संतुलन बिगडऩे से बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस के पलटते ही छत पर बैठी सवारियां एक के ऊपर एक आकर गिर पड़ीं। साथ ही बस के अंदर के अंदर बैठी सवारियों में भी कोहराम मच गया। खेतों पर काम करने वाले किसानों व राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी और खुद भी राहत कार्य में जुट गई। बस रोजाना जयपुर से सवारियां लेकर फर्रुखाबाद आती है।
थाना दन्नाहार क्षेत्र के पास स्थित गांव कीरतपुर पर ये हादसा हुआ। आसपास के लोगों ने तुरंत थाना पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू कराया। इसके बाद कई थानों का फोर्स और करीब 12 एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर शवों और घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचीं। वहां घायलों का इलाज जारी है।

मृतकों की सूची
-प्रदीप (22) पुत्र रामनाथ, निवासी पालपुर, जाफराबाद (कन्नौज, उप्र)
-ज्ञानेन्द्र (19) पुत्र सुमेर सिंह, निवासी पालपुर, जाफराबाद (कन्नौज, उप्र)
-आजाद(30) पुत्र शरफुद्दीन, निवासी अवशेर (कन्नौज, उप्र)
-डिंपी (19)पुत्र अजय सिंह, भरतपुर (फर्रुखाबाद, उप्र) –
घायलों की सूची
1-मुकुल (22) जेल चौराहा, मैनपुरी कोतवाली
2-चरन सिंह(58)जेल चौराहा, मैनपुरी कोतवाली
3-मुन्नी देवी (45)मेरापुर, फर्रुखाबाद
4-नंदन (15) पता अज्ञात
5-रिजवान (23), कानपुर
6-मुकुल (22), फतेहगढ़, फर्रुखाबाद
7-आदिल 18, गुरसाईगंज, कन्नौज
8-कुंदन (19), जुनैदपुर, गुरसाईगंज, कन्नौज
9-हरीकृष्ण(37),गुरसाईगंज, कन्नौज
10-सुनीता(23), जुनैदपुर, गुरसाईगंज, कन्नौज
11-रचना मिश्रा (30), मोहल्ला खटराना, फर्रुखाबाद
12-तजीर (25), हलकपुरा, फर्रुखाबाद
13-मु. हसन (27)गुरसाईगंज, कन्नौज
14-रघुराज सिंह(35)न्यू बसेरा, आगरा
15-अफरोज(50) सालिगराम, कन्नौज
16-इरशाद(22), इस्माइलपुर, गुरसाईगंज, कन्नौज
17-फरोज (15),गुरसाईगंज, कन्नौज
18-जमील(32), कमालगंज, फर्रुखाबाद
19-शकील (20), तालेग्राम, कन्नौज
20-रेशमा(18), तालेग्राम, कन्नौज
21-रोहित(46)फर्रुखाबाद
22-राजा (65) फर्रुखाबाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button