Meeanakshi Joshi न्यूज पढ़ने साथ ही हर रोज टीवी स्क्रीन पर योग करने वाली पहली एंकर !

सबसे कठिन माने जाने वाले योगासन आसानी से करती मीनाक्षी जोशी

आज हम बात करेंगें मीनाक्षी जोशी (Meeanakshi Joshi) की, जिनकी जिंदगी के बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे । दरअसल हमारे देश में महिलाओं का अक्सर बचपन से ही एक दायरा तैयार कर दिया जाता है । उन्हें समझा दिया जाता है, कि आपको इसी दायरे में रहना है । लेकिन News Anchor मीनाक्षी जोशी (Meeanakshi Joshi ) उन चुनिंदा महिलाओं में से एक हैं, जो उसी दायरे में बड़ी हुईं हैं। बावजूद इसके वे न सिर्फ ऑफिस का काम बखूबी करती हैं । बल्कि परिवार को बखूबी संभालती हैं । इसके साथ ही हिंदुस्तानी संस्कृति से भी उतना ही लगाव रखती हैं ।

शास्त्रीय संगीत से है खासा लगाव

राजस्थान के जौधपुर (Jaudhpur of rajasthan) में जन्मी मीनाक्षी जोशी ने अपनी शिक्षा भी यहीं से हासिल की है । आज की तारीख में मीनाक्षी जोशी देश के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले चैनलों में से एक इंडिया टीवी (India tv) की न्यूज़ एंकर (News anchor)हैं। हालांकि उनका यहां तक पहुंचने का सफर भी आसान नहीं था । उन्होंने जोधपुर में एक लोकर केबल नेटवर्क her DIGI ’के साथ अपना करियर शुरू किया था, इसके बाद वे इंडिया न्यूज़, न्यूज़ एक्सप्रेस और फोकस न्यूज़ जैसे न्यूज चैनलों से भी जुड़ चुकी हैं ।

न्यूज पढ़ने साथ ही हर रोज स्क्रीन योग करने वाली पहली एंकर !

वैसे तो न्यूज चैनलों पर आपने कई न्यूज एंकर देखी होंगीं, लेकिन मीनाक्षी शायद पहली न्यूज एंकर होंगी, जो न्यूज भी हर दिन पढ़ती हैं, और बाबा रामदेव के साथ हर रोज वो टीवी स्क्रीन पर अलग-अलग योग आसन करती हुई नजर भी आती हैं ।

पति ABP News में हैं एंकर, पर दोनों की साथ में फोटो नहीं दिखतीं

Meeanakshi Joshi Akhilesh Anandd news Anchor

न्यूज एंकर मीनाक्षी जोशी ने शादी भी न्यूज एंकर से ही की है, उनके पति अखिलेश आनंद (Akhilesh Anandd) भी एबीपी न्यूज में एंकर हैं । उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या आनंद है । हालांकि इन दोनों की एक साथ फोटो ढूंढने पर कम ही मिलती हैं । दोनों अपने वैरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट पर एक दूसरे की फोटो शेयर नहीं करते । अब इसके पीछे कुछ भी वजह हो सकती है ।

ये खबर भी पढ़ें – शहरों की लड़कियों को पछाड़कर गांव की लड़की का DSP बनने तक का सफर

अपने परिवार के साथ मीनाक्षी जोशी

सबसे कठिन माने जाने वाले योगासन आसानी से करती मीनाक्षी जोशी (Meeanakshi Joshi)

काॉन्वेंट स्कूल में शिक्षा ली, पर संस्कृति के करीब रहीं

सोशल मीडिया अकाउंट देखकर ‘मोदी भक्त’ का मिल सकता है दर्जा

हालांकि कुछ साल पहले तक पत्रकारों को निष्पक्ष समझा जाता था, लेकिन आज सोशल मीडिया के जमाने में हर किसी का एक पक्ष नजर आता है, सोशल मीडिया पर हर न्यूज चैनल पर टैग लगा हुआ दिखता है, लिहाजा मीनाक्षी जोशी का सोशल मीडिया अकाउंट पर गौर करेंगे तो, ‘मोदी विरोधी’ उन्हें ‘मोदी भक्त’ का दर्ज जरूर दे सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button