गरियाबंदछत्तीसगढ़रायपुर

एटीएम को उखाड़ते हुए धरे गए हरियाणा के कुख्यात मेवाती गैंग के सदस्य

रायपुर.

  • गरियाबंद में एटीएम लूट के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं एक आरोपी फरार है. मेनाकी गैंग के नाम से कुख्यात गैंग के सदस्य चारों आरोपी मेवात, हरियाणा के रहने वाले हैं. आरोपियों ने गरियाबंद से पहले ओडिसा के धरमगढ़ में एटीएम लूट की घटना को अंजाम दिया था.
  • आईजी आनंद छाबड़ा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी गरियाबंद में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को पिकअप से पट्टा बांधकर उखाड़ने का प्रयास कर रहे थे. मौके पर पीसीआर वैन को पहुंचते देख आरोपी देसी कट्टे से पुलिस पर फायर करते हुए भागने लगे. पुलिस ने आरोपियों का पीछाकर घेराबंदी कर पकड़ा. घटना का मास्टरमाइंड अज्जी उर्फ आजाद खान है. आरोपियों से एल पॉइंट 315 बोर का देसी कट्टा, 3 नाग जिंदा कारतूस, 1 खाली कारतूस. टूटी हुई एटीएम की मशीन, गैस कटर और पिकअप वाहन को जब्त किया गया है.
  • आईजी ने कहा, मुख्य आरोपी को पहले भी पकड़ा गया था, इसके खिलाफ हत्या, लूट का मामला पहले भी दर्ज है. अभी भी पुराने एटीएम की घटनाओ को जोड़ा जा रहा है. आरोपी गरियाबंद से पहले उड़ीसा के स्टेट बैंक में एटीएम को उखाडकर पिकअप के लोड कर जंगलों में ले जाकर 2 लाख 74 हजार रुपए चोरी किये थे. इसके बाद गरियाबंद आकर घटना को अंजाम दे रहे थे. आरोपियों को पकड़ने के गरियाबंद पुलिस की अच्छी भूमिका रही.
  • आईजी छाबड़ा ने बताया कि मुम्बई से बैंक के हेड आफिस से सेंसर अलर्ट की फोन बैंक के ब्रांच में आई, जिससे एटीएम से छेड़छाड़ की जानकारी हुई. इसके बाद स्थल पर पीसीआर वैन पहुंची, जिसे देख आरोपी भागने लगे. इस पर घेराबंदी कर एक आरोपी को पहले पकड़ा गया, इसके बाद अगले दिन तीन और आरोपी को गिरफ्तार किया. घटना में लिप्त एक आरोपी अब भी फरार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button