मॉस्को : पुतिन, ट्रंप जटिल मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप सीरियाई स्थिति सहित कई जटिल मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। सिन्हुआ ने क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के हवाले से बताया, सीरिया पर विस्तृत चर्चा होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को हेल्सिंकी में होने वाले सम्मेलन के लिए तैयारियां हो रही हैं। पेस्कोव ने कहा कि मॉस्को रूस और अमेरिका के संबंधों को सामान्य करने के मार्ग पर चलने के लिए तैयार है।
सीएनएन ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया था कि ट्रंप दक्षिणपश्चिम सीरिाय में तथाकथित एक्सक्लूजन जोन के लिए पुतिन के साथ समझौता कर सकते हैं। पेस्कोव ने कहा कि रूस पुतिन की योजनाओं से वाकिफ है।

2 ) वाशिंगटन : ट्रंप ने कर सुधार योजना के 6 महीने पूरे होने का जश्न मनाया

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कर कटौती के छह महीने पूरे होने पर इसका जश्न मनाया। इस कर कटौती के देश की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक नतीजे देखने को मिले थे। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, व्हाइट हाउस में शुक्रवार को संबोधन के दौरान ट्रंप ने कहा कि अर्थव्यवस्था की हालत दुरुस्त है।

उन्होंने कहा, छह महीने पहले, हमने अमेरिका के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी कर कटौती संबंधी योजना पर हस्ताक्षर कर चमत्कार किया था। बीते दिसंबर को कंपनियों और अमीरों के लिए कर में कटौती सहित कई योजनाओं को मंजूरी दी गई थी। ट्रंप ने कहा कि उनके कर सुधार से अमेरिकी कामगारों को नए रोजगार मिलने में अधिक वेतन पाने में मदद मिली है।

ट्रंप ने कहा कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों कंपनियों अब अमेरिका में अधिक निवेश कर रही हैं और यहां नए संयंत्र खोल रही हैं, जिससे हमारे लोगों को रोजगार मिल रहा है, यह सब नए कर सुधारों से ही हुआ है। ट्रंप ने इस दौरान कई बार कम बेरोजगारी दर का हवाला दिया। अमेरिका में बेरोजगारी दर मई में 3.8 फीसदी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *