MP Headline 07 February 2021: आज सीएम शिवराज, केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर और राज्यसभा सांसद सिंधिया करेंगे शिरकत, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. शराबबंदी को लेकर उमा भारती पर वार, शिवराज बोले- पीने वाले रहेंगे तो दारू आती रहेगी

uma

भोपाल : मध्य प्रदेश में शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और CM शिवराज सिंह चौहान आमने-सामने हैं। उमा ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि रेवेन्यू का लालच और माफिया के दबाव में सरकार शराबबंदी नहीं करती। CM शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कटनी में कहा कि केवल शराबबंदी से प्रदेश नशा मुक्त नहीं होगा। जब पीने वाले रहेंगे, तो दारू आती रहेगी। माना जा रहा है कि शराबबंदी पर यह उमा को शिवराज का जवाब था।

2. CM शिवराज बोले- बेटियों पर गंदी नजर डालने वालों को नहीं छोड़ेगी सरकार, कटनी को माइनिंग हब बनाने का ऐलान

cmmsiv

कटनी : शनिवार को आमसभा को संबोधित कर हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटियों की तरफ जो भी आंख उठाकर देखेगा, सरकार उसे धरती पर रहने लायक नहीं छोड़ेगी। उन्होंने माफिया को चेताते हुए कहा कि सरकार पूरे फार्म में है। हिस्ट्रीशीटर और बदमाशों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा। शिवराज ने 4 नगरीय क्षेत्रों के पंचवर्षीय विकास रोडमैप की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, उद्योगपतियों से चर्चा भी की। इस दौरान नगर निगम की ओर से प्रस्तावित योजनाओं का प्रेजेंटेशन भी दिया गया। 704 करोड़ रुपए से कटनी शहर का विकास होगा।

3. मप्र के मंडी बोर्ड ने व्यापारियों को सूचना जारी की, उस पर व्यापारियों ने लिखा सीएम को पत्र

cm shiv

इंदौर : केंद्र सरकार ने 5 जून को अध्यादेश जारी कर केंद्रीय कृषि अधिनियम लागू कर दिया था। इसके बाद सभी राज्यों के मंडी कानून का दायरा मंडी प्रांगण तक सीमित होकर रह गया। मंडी प्रांगण के बाहर उपज बेचने पर उसे मंडी शुल्क से मुक्त रखा गया था। उस आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने 8 हफ्ते का स्टे दे दिया।

मप्र के मंडी बोर्ड ने व्यापारियों को सूचना जारी की कि 12 जनवरी से 28 जनवरी के बीच जो भी मंडी के बाहर विक्रय हुई है। उसका डेक्लेरेशन दें और उस पर मंडी शुल्क का भुगतान करे। इसके चलते व्यापारियों ने इस दोहरी नीति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है और उनके स्टॉक को शुल्क मुक्त रखने की मांग रखी है।

4. आज सीएम शिवराज, केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर और राज्यसभा सांसद सिंधिया करेंगे व्यापार मेला का उद्घाटन

sindhiya

ग्वालियर व्यापार मेला का शुभारंभ रविवार को सुबह 10.40 बजे होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मेले का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर मेले में बिकने वाले वाहनों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी की छूट देने की घोषणा भी संभावित है। मेला मार्च अंत तक चलेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम और सांसद सिंधिया रविवार सुबह 10 बजे आएंगे। पहले सीएम का दौरा 7 घंटे का था जो अब बढ़कर 9 घंटे का हो गया है। इस दौरान सीएम सात कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button