चुनावी चौपालछत्तीसगढ़

छॉलीवुड के एक्टर ने किया महासमुंद से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

  • पिछले लोकसभा चुनाव में 10 चंदूलाल साहू प्रत्याशियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली महासमुंद लोकसभा की सीट एक बार फिर चर्चा में है. दो बार से लगातार भाजपा के वर्तमान सांसद चंदूलाल साहू से जहां लोग नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ी फिल्म के कलाकार प्रकाश अवस्थी के महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के ऐलान ने लोकसभा चुनाव में नया मोड़ ला दिया है.
  • छालीवूड एक्टर प्रकाश अवस्थी ने चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा है कि वह अभी ये तय नहीं किये हैं कि चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे, लेकिन यह तय है कि चुनाव महासमुंद लोकसभा सीट से ही लड़ेंगे. यदि कोई पार्टी उसे चुनाव लड़ने टिकट नहीं देगी तो अवस्थी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है. अवस्थी ने कहा कि वे विगत 20 वर्षो से फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.
  • प्रकाश अवस्थी का कहना है कि वे फिल्म बनाकर मनोरंजन करने के साथ ही सामाजिक सरोकार के विषयों पर काम किया है. छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री का उध्दार नहीं हो पाया. इसलिए अब वे खुद सक्रिय राजनीति में आकर चुनाव लड़कर फिल्म इंडस्ट्री और आम जनता की सेवा करना चाहते हैं. अवस्थी ने किसी पार्टी का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों ही इशारों में पीएम नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल की तारीफ करते दिखे, जो दोनों ही पार्टी की ओर आस की नजर को बताती है.
  • हालांकि प्रकाश अवस्थी के इस ऐलान पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमरजीत सिंह चांवला ने लोकतंत्र के इस भूमिका में उसका स्वागत करते हुए कहा कि राजनीति की डगर कठिन है. उसमें देखकर कदम रखना चाहिए और निर्दलीय लड़ने के बजाय किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ जुड़कर चुनाव लड़ेंगे तो ही फायदा है. वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह खालसा ने अवस्थी के इस ऐलान पर चुटकी लेते हुए की प्रकाश अवस्थी पहले ये क्लीयर करें कि वो किस पार्टी में जाना चाहते हैं. इसके अवाला उन्होंने ये भी कह दिया कि प्रकाश अवस्थी कौन है मैं नहीं जानता.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button