मध्यप्रदेशग्वालियरभोपालशाजापुर

MP Headline 25 December 2020 : आज किसानों के खाते में डाली जाएगी सम्मान निधी, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. भारत रत्न वाजपेयी जी की 17 लाख रुपए की लागत की प्रतिमा होगी स्थापित, कांसा-तांबे की ये प्रतिमा 12 फीट ऊंची

atal

भोपाल : 25 दिसंबर यानी आज भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है । अटल बिहारी वाजपयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे है । उनकी जयंती पर 12 फीट ऊंची व तांबा-कांसे से बनी 1300 किलो वजनी प्रतिमा शौर्य स्मारक के पास शुक्रवार को स्थापित की जाएगी । 17 लाख रुपए की लागत की प्रतिमा को बनाने में 3 महीने का वक्त लगा । इसकी स्थापना को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं।

2. आयुष्मान योजना का लाभ मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को मिलेगा – विश्वास सारंग

mantari

भोपाल : आयुष्मान योजना का लाभ मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को मिलेगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने गुरुवार को मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के साथ हुई बैठक में दिए। मंत्री सारंग ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों को इलाज, पढ़ाई और रिसर्च में उच्च स्तरीय बनाने के लिए जनवरी अंत में या फरवरी के पहले सप्ताह में 2 दिवसीय मंथन किया जाएगा।

मेडिकल टीचर्स को चाइल्ड केयर लीव और अध्ययन अवकाश का लाभ मिलेगा । मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक सातवें वेतनमान का एरियर भी दिया जाएगा। इसके अलावा वेतन विसंगति दूर होगी।

3. आरजीपीवी: सिर्फ फाइनल के छात्र कॉलेज आ सकेंगे, कार्यपरिषद की बैठक में सहमति

college 1

भोपाल : 1 जनवरी से छात्रों की 33 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ खोलने की सहमति बुधवार को राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) की कार्यपरिषद की बैठक में बन गई है।  आरजीपीवी द्वारा तैयार एसओपी के अनुसार किसी भी स्थिति में 50 प्रतिशत से अधिक स्टूडेंट उपस्थित नहीं होने चाहिए।

सभी रिसर्च स्कॉलर, पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के स्टूडेंट कॉलेज ज्वॉइन कर सकेंगे। इसके अलावा अंडर ग्रेजुएशन कोर्स के फाइनल ईयर स्टूडेंट एकेडमिक और प्लेसमेंट के उद्देश्य से ज्वॅाइन कर सकेंगे।

MP Headline 25 December 2020

4. आज खातों में डाली जाएगी किसान सम्मान निधी

sivvv 1

होशंगाबाद : आज मुख्यमंत्री होशंगाबाद के दौरे पर रहेंगे,  प्रशासन ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए तैयारी कर ली है । मुख्यमंत्री के शिवराज सिंह चौहान 25 दिसंबर को होशंगाबाद जिले के बाबई पहुंचेंगे ।  सीएम करीब दो घंटे बाबई में रुकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 10:20 बजे स्टेट हैंगर भोपाल से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

सुबह 10:45 बजे बाबई के हेलीपेड पर पहुंचेंगे । बाबई के हाईस्कूल मैदान में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना हित लाभ वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां किसानों को राशि खातों में डालेंगे। दोपहर 1:15 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे।

5. हादसे में शव के टुकड़े 100 मीटर तक बिखरे, करीब एक घंटे तक कौवे खाते रहे मांस

ita

शाजापुर : शाजापुर बायपास पर बिजाना जोड़ के पास हुए एक हादसे ने लोगों को रुह कंपकंपा दी.  यहां ईंट भट्टे पर काम कर घर लौट रहे युवक को अज्ञात वाहन रौंदते हुए निकल गया । इससे उसका शरीर पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया । ये शव करीब सौ मीटर तक बिखरा हुआ पड़ा रहा । शव के बिखरे चीथड़े को करीब एक घंटे तक सड़क पर कौए नोचकर खाते रहे ।

पुलिस ने शव को पोटली में बांधकर अस्पताल पहुंचाया। मृतक की शिनाख्त गुंदडलिया निवासी प्रेम नामक व्यक्ति के रूप में हुई । जो बज्जाहेड़ा के पास ईंट भट्टे पर काम करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button