छत्तीसगढ़रायपुर

CG Headline 25 December 2020 : किसने कहा हर सेकंड 5 हजार कर्ज ले रही है कांग्रेस? पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. क्रिसमस और न्यू ईयर पर कोरोना का असर: डीजे बैन,  पार्टी में शामिल लोगों का रखना होगा रिकॉर्ड, कलेक्टर ने जारी की गाइडलाइन

ynew

रायपुर : राजधानी में क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर कलेक्टर ने गाइडलाइन जारी कर दी है। कलेक्टर के आदेश के मुताबिक शहर के बार, पब, शॉपिंग मॉल या रेस्टोरेंट्स के बार 12 बजे से रात 11:00 बजे तक खुले रहेंगे। डीजे का इस्तेमाल पूरी तरह से बैन कर दिया गया है । जिन्हें नए साल या क्रिसमस का जश्न मनाना है उन्हें दो छोटे साउंड बॉक्स से ही काम चलाना होगा । किसी भी तरह की रैली, सभा या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सकेगा । थ्री स्टार स्तर के होटल के बार दोपहर 12 बजे से लेकर रात 12 बजे तक खुले रहेंगे ।

2.नेता प्रतिपक्ष बोले हर सेकंड 5 हजार कर्ज ले रही सरकार, हंगामे के बीच 2.2387 करोड़ का दूसरा अनुपूरक बजट पारित

vidhan

रायपुर: विधानसभा में गुरुवार को चौथे दिन सरकार और विपक्ष के बीच जमकर तकरार हुई । हंगामे के बीच 2.2387 करोड़ का दूसरा अनुपूरक बजट पारित किया गया । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बीच राज्य की वित्तीय हालात पर गहमागहमी हुई । नेता प्रतिपक्ष ने भूपेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार हर सेकंड 5 हजार रुपए का कर्ज ले रही है।

वहीं  सीएम ने कहा कि हम छत्तीसगढ़िया हैं और इस पर हमें अभिमान है। बार-बार कर्ज लेने के आरोपों पर कहा कि हमने किसानों का कर्ज माफ करने, 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत देने और लोगों की मदद करने के लिए कर्ज लिया। स्काई वॉक बनाने, मोबाइल बांटने और नया रायपुर में जहां कोई रहने वाला नहीं था, वहां के लिए कर्ज नहीं लिया।

3. कई जगह टूटा ‘मोर रायपुर’,  ढाई साल में ब्रांडिंग पर 1.60 करोड़  किए गए खर्च

raipurrrrr

रायपुर : मोर रायपुर ब्रांड को स्थापित करने के लिए स्मार्ट सिटी की ओर से इसके डिजाइन और ब्रांडिंग के लिए करीब ढाई साल में पौने दो करोड़ रुपए खर्च किए हैं ।लेकिन इतने खर्च के बावजूद स्मार्ट सिटी के पैनल टूट रहे हैं । यहां तक कि जहां स्मार्ट सिटी का दफ्तर है उसके सामने बूढ़ातालाब में लगे 25 लाख रुपए के पैनल को भी मेंटेन नहीं किया जा सका और इसमें टूट-फूट हो गई है ।

4. सवन्नी रायपुर संभाग तो शिवरतन बस्तर के प्रभारी नियुक्त,  युवा मोर्चा की जिम्मेदारी अनुराग और पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी संभालेंगे

bhajpa 1

रायपुर : भाजपा ने गुरुवार को संभाग और जिलों के साथ मोर्चा के प्रभारियों की नियुक्ति कर दी हैं । इसके लिए प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा को बस्तर संभाग का प्रभारी नियुक्त किया गया है, तो वहीं  जबकि प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी को रायपुर की जिम्मेदारी दी गई है । युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष अनुराग सिंहदेव को प्रभारी बनाया गया है । जबकि पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी सह प्रभारी बनाए गए हैं ।

5. राज्य में हल्की पड़ी ठंड, लेकिन आज बढ़ने की संभावना

cgg 3

रायपुर/जगदलपुर : रायपुर का तापमान भी तीन डिग्री तक कम होने के आसार हैं । वहीं प्रदेश में सबसे ठंडा जगदलपुर रहा  । जगदलपुर का तापमान सामान्य से 3 डिग्री की गिरावट के साथ गुरुवार को 8.1 डिग्री न्यूनतम दर्ज किया गया । मौसम विभाग के अनुसार ज्यादातर जिलों में रात का तापमान बढ़ गया है। हालांकि जगदलपुर, अंबिकापुर, जशपुर, मैनपाट, व पेंड्रारोड में अच्छी ठंड पड़ रही है ।  लेकिन शीतलहर की स्थिति नहीं है। जगदलपुर व दुर्ग में रात का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button