MP Headline 28 January 2021 : मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज का नया दांव, सवर्ण आयोग का ऐलान, पढ़िये सुबह की सुर्खिया

1. मध्यप्रदेश में रामनवमी से पहले रामटेकरी पर सबसे ऊंची श्रीराम की प्रतिमा स्थापित होगी

rammandir

गुना : इस साल रामनवमी यानि 22 अप्रैल से पहले प्रदेश में श्रीराम की सबसे ऊंची प्रतिमा शहर से करीब 5 किमी दूर रामटेकरी पर स्थापित हो जाएगी। बुधवार को प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का पूरा विवरण जनता के सामने रखा।

उन्होंने बताया कि कुल 50 करोड़ से ज्यादा के इस प्रोजेक्ट में 3 करोड़ रुपए जनता से जुटाए जाएंगे, जिससे प्रतिमा और मंदिर का निर्माण होगा। उनके आह्वान पर कार्यक्रम के दौरान ही 51 लाख रुपए चंदे के रूप में जुटा लिए गए। मंत्रीजी ने बताया कि मंदिर की प्रेरणा उन्हें एक स्वप्न से मिली थी। उस समय उन्हें मंत्री पद भी नहीं मिला था। इसी प्रेरणा से अभिभूत होकर उन्होंने सबसे पहले टेकरी पर लाइट का इंतजाम कराया था। बुधवार को रामटेकरी की डिजाइन लांच की गई।

2. मध्यप्रदेश में शिवराज का नया सवर्ण आयोग का ऐलान, निकाय चुनाव से पहले CM की नजर सवर्ण वोटों पर

j

भोपाल : मध्यप्रदेश में मार्च-अप्रैल में संभावित नगरीय निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रहे हैं । मुख्यमंत्री ने रीवा में 26 जनवरी कार्यक्रम में कहा कि सरकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक आयोग की तर्ज पर सवर्ण आयोग बनाएगी, जो सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए काम करेगा।

अब उन्होंने सवर्ण समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है । दरअसल, मप्र में जातीय समीकरण देखें तो 22% प्रतिशत सवर्ण हैं । इनमें से अधिकतर बड़े शहरों में बसते हैं । वोट बैंक के नजरिए से देखें तो इनका झुकाव जिस राजनैतिक पार्टी की तरफ रहेगा, उसको चुनाव में फायदा होना स्वाभाविक है ।

3.अब कोरोना की नई गाइड लाइन, MP में 1 फरवरी से सिनेमा हॉल ज्यादा सिटिंग कैपेसिटी के साथ खुलेंगे

mpp11

भोपाल : मध्य प्रदेश में मल्टीप्लेक्स व सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल 1 फरवरी से ज्यादा कैपेसिटी के साथ खुल जाएंगे। साथ ही स्वीमिंग पूल में भी सभी को अनुमति रहेगी। केंद्र सरकार ने बुधवार को कोरोना की नई गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसके मुताबिक गृह मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना पर नए दिशानिर्देश दिए हैं। सरकार ने कहा कि अब सिनेमा हॉल और थिएटर ज्यादा सिटिंग कैपेसिटी के साथ खोले जा सकेंगे। इससे पहले इन्हें 50% कैपेसिटी के साथ ही खोला जा सकता था। इसके अलावा स्वीमिंग पूल में अब सभी को जाने की इजाजत होगी।

4. सेना में जाने का जुनून, 7 बार फेल होने के बाद भी हार नहीं मानी,  आठवीं बार में सफलता,  अब बनेंगी वायुसेना अफसर

girl 1

इंदौर : शहर के कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर चुकी सलोनी शुक्ला का चयन भारतीय वायुसेना में हुआ है। सेना में जाकर देशसेवा का जुनून ऐसा कि सात बार असफल होने के बाद भी शहर की बेटी ने हार नहीं मानी। आखिरकार आठवें प्रयास में सफलता मिली और अब वह वायुसेना में अफसर बनेगी। वे वायुसेना की तकनीकी शाखा को बतौर फ्लाइंग ऑफिसर जॉइन करेंगी। पिता संजय कुमार शुक्ला आकाशवाणी में अभियंता हैं और मां रश्मि शुक्ला केंद्रीय विद्यालय 1 में शिक्षिका हैं। सलोनी भी केंद्रीय विद्यालय की छात्रा रही हैं। वे बताती हैं सेना में जाने का सपना बचपन से था।  

5. एयरपोर्ट पर एक महिला  सुरक्षा कर्मियों से बोली- मैं राहुल गांधी से शादी करने जा रही हूं

indore

इंदौर : एयरपोर्ट पर सोमवार रात एक महिला हंगामा करते हुए मेन गेट तक पहुंच गई। वह अंदर जाने की जिद कर रही थी। उसके पास चार-पांच बैग थे, लेकिन टिकट नहीं था और न ही कहीं जाना था। वह बार-बार सुरक्षा कर्मियों से विवाद कर रही थी। फिर अचानक रौब झाड़ते हुए बोली- वह राहुल गांधी की पत्नी बनने वाली है।

राहुल उससे मिलने नहीं आता, इसलिए वह उससे शादी करने जा रही है। फिर तुम सब मुझे सैल्यूट करोगे। सिक्युरिटी गार्ड ने उसे हटाना चाहा, वह नहीं मानी तो पुलिस बुलाना पड़ी। पुलिस ने महिला के परदेशीपुरा क्षेत्र में रहने वाले परिजन की जानकारी निकाली। जांच में पता चला उसे मानसिक बीमारी है और आए दिन घर से निकल जाती है। फिर ऐसे ही विवाद करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button