मध्यप्रदेशग्वालियरभोपालरतलाम

MP Headlines 28 December 2020 : आयुर्वेद के लिए क्यों अच्छा रहा कोरोना ?, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. कोरोनाकाल में आयुर्वेद  के मार्केट 300% फीसदी तक उछाल, युवा वर्ग का भी बढ़ा भरोसा

corona2

रतलाम:  कोरोना काल में लोग आयुर्वेद पद्धति पर लोगों का एक बार फिर भरोसा बढ़ा है । रतलाम जिले की बात करें तो जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा चार हजार के पार पहुंच गया है । बढ़ते मरीजों के साथ ही बाजार का ट्रेंड भी पूरी तरह बदल चुका है। जिले में जब तक 40 पॉजिटिव थे तब तक एलोपैथी और सर्जिकल कंपनियों का बाजार पर कब्जा था लेकिन पॉजिटिव बढ़ने के साथ ही आयुर्वेद का बाजार भी 300% तक बढ़ गया है। आयुर्वेद के लिए अच्छी खबर यह है कि कोरोना से पहले तक आयुर्वेद बुजुर्गों की पसंद था लेकिन अब दुकानों पर 50% ग्राहक युवा वर्ग है । इसमें ठंड का फायदा मिला है, आयुर्वेदिक काढ़े के साथ च्यवनप्राश का बाजार टॉप पर बना हुआ है ।

2. घरों में लगेंगे स्मार्ट मीटर, बढ़ेगा बिजली का बिल

mitar

जबलपुर : एमपी सरकार राहत के नाम पर मीटर किराए से माफी की सौगात उपभोक्ताओं को देने जा रही है ।  हालांकि साल 2021 में बिजली क्षेत्र में कई बदलाव की तैयारी की जा रही है । इसमें आम लोगों की जेब पर असर होगा ।  क्योंकि बिजली महंगी होगी । बिजली कंपनी ने दाम बढ़ाने के लिए मंजूरी ले ली है । इतना ही नहीं नए साल से किसानों के खाते में सब्सिडी पहुंचेगी वहीं उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर की सौगात मिलेगी।  

3. युवा कांग्रेस का स्वाभिमान रैली के जरिए शक्ति प्रदर्शन

dda

भोपाल : नगरीय निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस कमर कस रही है । ऐसे में पार्टी का फोकस युवाओं पर है । युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने रविवार को राजधानी में पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने युवा शक्ति समागम कार्यक्रम और किसान स्वाभिमान रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया।  विक्रांत शाम को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवि श्रीनिवास के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने पहुंचे । नगरीय निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए युवाओं का योगदान अहम होगा।

4. जनकल्याणकारी योजनाओं का विरोध, कांग्रेस की परंपरा बनी, इसलिए जनता ने कांग्रेस को नकारा: सिंधिया

sin

ग्वालियर : जयविलास पैलेस में मीडिया से चर्चा करते हुए,  राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जकल्याणकारी योजनाओं का विरोध करना कांग्रेस की परंपरा बन गई है । यही वजह है कि देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है। सिंधिया ने यह बात रविवार को कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास व प्रगति के पथ पर दौड़ रहा है। विश्व में भी राष्ट्र का मान बढ़ा है।

5. न्यू ईयर का मनेगा जश्न, हॉल-गार्डन में 50% क्षमता के साथ रात 12 बजे तक न्यू सेलिब्रेशन की अनुमति दी जाएगी

neww

ग्वालियर : शहर के लोग होटल व क्लब में रात 12 बजे तक पुराने साल की विदाई और नए साल के आगमन पर जश्न मना सकते हैं।  कर्फ्यू हटने के बाद नए साल के जश्न पर मंडरा रहे बादल अब छटने लगे हैं। बस कोविड गाइड लाइन का पूरा पालन करना होगा। मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस का पालन आयोजक को कराना होगा । साथ ही हॉल या गार्डन की क्षमता से 50 फीसदी ही लोग पार्टी में शामिल हो सकेंगे । वहीं पर्यटन स्थल भी नए साल के वेलकम के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button