देश

मुंबई : रेखा-अनुपम खेर समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने डाला वोट

मुंबई : आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा जोनस, उर्मिला मातोंडकर, माधुरी दीक्षित नेने और अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मुंबई में मतदान किया और अन्य लोगों से घरों से बाहर निकलकर मतदान करने का आग्रह किया। प्रियंका ने अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए एक सेल्फी के साथ ट्वीट किया, यह वह क्षण है जो मायने रखती है.. हर वोट एक आवाज है, जो अहम है।

रेखा, किरण राव, संजय खान, शंकर महादेवन, परेश रावल, रवि किशन, अजय देवगन, काजोल, कैलाश खेर, महेश भट्ट, अहाना कुमरा, सपना मोती भवनानी, पूजा भट्ट, दिव्या दत्ता, जायद खान, सोनाली बेंद्रे, अनुपम खेर, गोल्डी बहल और ट्विंकल खन्ना उन बॉलीवुड हस्तियों में से एक रहे, जिन्होंने मतदान किया।
मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला ने बांद्रा के पोलिंग बूथ नंबर 190 पर अपना वोट डाला। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अभिनेता रवि किशन ने गोरेगांव में अपना वोट डाला। दिग्गज अभिनेता व राजनेता परेश रावल ने अपनी पत्नी स्वरूप संपत के साथ विले पार्ले के जमना बाई स्कूल में वोट डाला। मीडिया ने जब आमिर का बाइट लेने की कोशिश की तो उन्होंने मजाक किया लेकिन मतदान की अहमियत पर जोर दिया। अभिनेता राहुल बोस वोट डालने के लिए हैदराबाद से मुंबई पहुंचे और फिर शूटिंग के लिए हैदराबाद रवाना हो गए।

2019 4largeimg29 Apr 2019 155050693

पूजा ने कहा कि बांद्रा में मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारे देखकर उन्हें खुशी हुई। अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि एक वोट बदलाव ला सकता है। फिल्मकार प्रकाश झा अपनी बेटी के साथ वोट डालने गए। माधुरी ने लिखा, मतदान करना हमारा अधिकार है। हम इसका बुद्धिमानी से उपयोग करें। देश का भविष्य हमारे हाथों में हैं। आइए अपना कर्तव्य निभाएं और भारत के लिए मतदान करें।
पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे आर. माधवन ने युवाओं से बिना कोई बहाना बनाए वोट डालने का आग्रह किया। गुल पनाग ने भी लोगों से घरों से बाहर निकलकर वोट डालने की अपील की।

ये खबर भी पढ़ें – मुंबई में CST Bridge हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

जहां एक ओर उर्मिला और सनी देओल जैसे स्टार उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा ने बॉलीवुड के सॉफ्ट पावर का इस्तेमाल किया और आमिर, सलमान खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, ए.आर. रहमान, आयुष्मान खुराना और आलिया भट्ट जैसे सितारों से वोट करने की अपील करवाई।
वहीं, कांग्रेस ने ट्विटर पर बॉलीवुड हस्तियों से च्वोट करो, मगर सोच समझ केज् वीडियो के जरिए लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करवाया। वीडियो में कल्कि कोचलिन, वरुण ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, नंदिता दास, स्वरा भास्कर, विशाल ददलानी रेणुका शहाणे और कई अन्य हस्तियां हैं।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button