मनी

Jet Airways को डूबने से बचाने के लिए नरेश गोयल उठा सकते हैं बड़ा कदम

एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल अपनी कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेश गोयल एतिहाद एयरवेज द्वारा कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सही कीमत का इंतजार कर रहे हैं. एतिहाद ने पिछले सप्ताह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से कहा था कि वह 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज के शेयर खरीदेगी.माना जा रहा है कि एतिहाद एक फ्री ऑफर के साथ एसबीआई का रुख करेगी. जेट पर बैंकों का 8,200 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है और उन बैंकों के कंसोर्टियम का नेतृत्व एसबीआई ही कर रहा है.

अब आगे क्या- अबु धाबी की कंपनी एतिहाद ने नरेश गोयल से प्रमोटर्स हिस्सेदारी बेचने की शर्त रखी है. नरेश गोयल इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए है. अगर टेकओवर द्वारा कंपनी के प्रबंधन में बदलाव होता है, तो नए खरीदार को 25 फीसदी अतिरिक्त शेयरों के लिए ओपन ऑफर लाना पड़ेगा.पिछले 52 सप्ताह में जेट एयरवेज का शेयर अधिकतम 830 रुपये, जबकि न्यूनतम 163 रुपये का स्तर छू (सोमवार को इसका शेयर 276 रुपये पर बंद हुआ) चुका है. 

एतिहाद ने 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज की कीमत 25 करोड़ डॉलर या लगभग 1,800 करोड़ रुपये लगाई है. वहीं, इससे पहले जेट एयरवेज के कर्जदाताओं को जेट की कीमत कहीं अधिक कीमत मिली थी.

https://www.youtube.com/watch?v=EZUNmiVE4uE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button