छत्तीसगढ़

राज्यपाल ने राजभवन छत्तीसगढ़ पर केन्द्रित डॉक्यूमेंट्री का किया विमोचन

रायपुर, 18 जनवरी 2022

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज राजभवन छत्तीसगढ़ पर केन्द्रित डॉक्यूमेंट्री का विमोचन किया। राजभवन के काफ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने वृत्त चित्र की सराहना करते हुए कहा कि इस डॉक्यूमेंट्री में राजभवन के सभी हिस्सों का रोचक प्रस्तुतीकरण किया गया है। इस वृत्त चित्र के माध्यम से आमजनों को राजभवन के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी।
इस डॉक्यूमेंट्री में राजभवन के निर्माण से अब तक के राजभवन की यात्रा का वर्णन किया गया है। इसमें सभी राज्यपाल, राजभवन के विभिन्न भागों की अधोसंरचना-राजभवन, सचिवालय, दरबार हॉल आदि की विस्तृत जानकारी दी गई है। साथ ही राजभवन के दोनों उद्यान, उसमें लगे पेड़-पौधों की प्रजातियों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है। इसके साथ ही राजभवन के दरबार हॉल की विशेषता एवं यहां आयोजित विशिष्ट एवं अतिविशिष्ट कार्यक्रमों की जानकारी दी गई है। इस वृत्त चित्र का निर्माण जनसंपर्क विभाग द्वारा किया गया है।
इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अमृत कुमार खलखो, राज्यपाल के विधिक सलाहकार आर.के. अग्रवाल, उप सचिव दीपक कुमार अग्रवाल, राज्यपाल के परिसहाय सूरज सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button