खेलबड़ी खबरें

नईदिल्ली : गोल्ड जीत रनर हीमा दास ने रचा इतिहास,

नई दिल्ली : फिनलैंड में हुई आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में 18 साल की भारतीय रनर हिमा दास ने इतिहास रच दिया। उन्होंने महिलाओं के 400 मीटर फाइनल रेस में 51.46 सेकंड समय निकालते हुए टॉप पोजिशन हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। हिमा पहली भारतीय ट्रैक ऐथलीट हैं जिन्होंने इस कॉम्पिटिशन के इतिहास में कोई मेडल जीता है।

रनर हिमा दास ने इतिहास रच दिया

इसके लिए देशभर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ खेल जगत के लोग भी उनकी तारीफ कर रहे हैं। जीत के बाद उन्होंने सपॉर्ट के लिए सबका धन्यवाद भी किया। हिमा दास ने दौड़ के बाद सबका शुक्रिया कहते हुए कहा था, ‘‘विश्व जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर मैं काफी खुश हूं। मैं स्वदेश में सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहती हूं और उन्हें भी जो यहां मेरी हौसलाअफजाई कर रहे थे। ’’

विश्व जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन, राज्यवर्धन राठौर, वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा आदि लोगों ने हीमा को बधाई दी है। सभी ने उनके प्रदर्शन की तारीफ की और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा, रनर हीमा दास को बधाई, असम और भारत के लिए यह गर्व करने वाला पल है। अब ओलिंपिक पर उनकी नजरे होंगी।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=5cm1FEINx6o&t=8s

वहीं पीएम मोदी ने लिखा, ऐथलीट हीमा के प्रदर्शन पर भारत को बहुत खुशी और गर्व है। उनका यह कारनामा आनेवाले वक्त में युवा ऐथलीटों को प्रेरेणा देता रहेगा।वहीं राहुल गांधी ने हिमा के खेल से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, इस वीडियो में आप देखेंगे कि क्या हिमा दास को इतना खास बनाता है। विश्व चैंपियनशिप में ट्रैक इवेंट में यह भारत का पहला स्वर्ण है।

कोलंबो : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं यह श्रीलंकाई खिलाड़ी

ट्रैक इवेंट में यह भारत का पहला स्वर्ण है

उन्होंने कहा, मैं उनकी उपलब्धि को सलाम करता हूं और ऐतिहासिक जीत पर बधाई देता हूं।अमिताभ बच्चन ने लिखा, भारत को हीमा पर गर्व है। आपने हमें सिर ऊंचा करने का मौका दिया है। जय हिंद वहीं वीरेंदर सहवाग ने हीमा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, हीमा हमें आपके ऊपर गर्व है। यह खुशी देने के लिए शुक्रिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button