नई दिल्ली : फीफा वल्र्ड कप में दिखेगी भारत की भागीदारी

नई दिल्ली : रूस में चल रहे फीफा वल्र्ड कप टूर्नामेंट में आखिर भारत की भागीदारी सोमवार को बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाले ग्रुप-जी मैच में देखने को मिल जाएगी। भारत के दो बच्चे कनार्टक के 10 साल के ऋषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के. वल्र्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और वल्र्ड कप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे।

इनमें से एक बच्चा ब्राजील और कोस्टा रिका के मैच में और एक बेल्जियम और पनामा के मैच में टीम के खिलाडिय़ों के साथ बॉल लेकर मैदान में आएगा। बेल्जियम मैच 18 जून को और ब्राजील मैच 22 जून को खेला जाएगा। फीफा के आधिकारिक ऑटोमोटिव पार्टनर किया मोटर्स ने इन बच्चों का चयन किया और इस चयन प्रक्रिया पर खुद भारतीय

फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने निगरानी रखी और बच्चों को चुनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। नथानिया जॉन इस चयन प्रक्रिया के ऑल इंडिया फाइनल में चुनी गई इकलौती लडक़ी थीं और वो आंध्रप्रदेश के मदनापल्ले स्थित रिषि वैली स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं जबकि बेंगलुरू के रोयाल कोनकोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के पांचवीं कक्षा के छात्र रिषि तेज ने अपने शहर में कई फुटबाल टूनार्मेंटों में प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार जीते हैं।

ये भी खबरें पढ़ें – पनई दिल्ली : जर्मनी के खिलाफ मेक्सिको के गोल का ऐसा जश्न कि आ गया भूकंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *