देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : पीएम मोदी को मिला चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवॉर्ड

नई दिल्ली :  प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को एक विशेष समारोह में संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार चैंपियंस ऑफ अर्थ अवॉर्ड से नवाजा गया। दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में एक समारोह के दौरान संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुतरेस ने यह पुरस्कार दिया। पुरस्कार समारोह में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत मोदी मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य भी मौजूद रहें। इस दौरान स्वराज ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की।

ये नईदिल्ली : पीएम मोदी, राहुल और सोनिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि पीएम मोदी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रों को स्थायी विकास एवं जलवायु बदलाव के क्षेत्रा। दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में एक समारोह के दौरान संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुतरेस ने यह पुरस्कार दिया। पुरस्कार समारोह में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत मोदी मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य भी मौजूद रहें। में अनुकरणीय नेतृत्व और सकारात्मक कदम उठाने के कारण यह पुरस्कार मिला है। पुरस्कार की घोषणा न्यू यॉर्क में 26 सितंबर को 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : राफेल सौदे पर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन की पैरवी के लिए अग्रणी कार्यों और 2022 तक एकल उपयोग वाली सभी तरह की प्लास्टिक को भारत से हटाने के संकल्प के कारण नेतृत्व श्रेणी में चुना गया। वार्षिक चैम्पियंस आफ अर्थ पुरस्कार सरकार, सिविल सोसाइटी और निजी क्षेत्र में ऐसे असाधारण नेताओं को दी जाती है, जिनके कदमों से पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।
https://www.youtube.com/watch?v=veTx5adSY1o

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button