छत्तीसगढ़राजनांदगांव

राजनांदगांव : दिग्विजय स्टेडियम में 5000 नागरिकों की बनेगी मानव श्रृंखला

राजनांदगांव : नवनिर्मित दिग्विजय स्टेडियम सोमवार प्रात: 8.30 बजे 5000 नागरिकों की मानव श्रृंखला का गवाह बनेगा। यह मानव श्रृंखला स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता का संदेश देगी। बैठक में कलेक्टर भीम सिंह ने अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक समूहों से आग्रह करें कि स्वीप अभियान के अंतर्गत किए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को बढ़ावा देने अपनी अमूल्य उपस्थिति अवश्य इस मौके पर करें।

ये खबर भी पढ़ें – राजनांदगांव : छुरिया से रोड शो होगा आरंभ, राजनांदगांव में होगी आम सभा

इस संबंध में जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी चंदन कुमार ने आवश्यक निर्देश बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि अधिकाधिक लोगों को इस कार्यक्रम से जोडऩे की कोशिश करें, मानव श्रृंखला जितनी बड़ी बनेगी, उतना ही मतदान जागरूकता का प्रभाव विस्तृत होगा। कुमार ने बताया कि इस बार लगभग चालीस हजार नये मतदाता स्वीप अभियान के अंतर्गत जोड़े गए हैं। इसके साथ ही निर्वाचन में दिव्यांगजनों, कुष्ठ रोगियों एवं नवीन मतदाताओं को विशेष रूप से मतदान के लिए प्रेरित करना है।

ये खबर भी पढ़ें – राजनांदगांव : छुरिया से रोड शो होगा आरंभ, राजनांदगांव में होगी आम सभा

इस संबंध में भी संदेश मानव श्रृंखला के माध्यम से दें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में यह फोकस हो कि मूल रूप से मतदान के क्या महत्व है। इसके किस तरह से लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सकता है।

छुईखदान, मानपुर में कराएं स्वीप अंतर्गत खेल स्पर्धा –

कलेक्टर ने कहा कि छुईखदान तथा मानपुर जैसे ब्लाकों में स्वीप अभियान अंतर्गत विभिन्न खेल स्पर्धा का आयोजन कराएं ताकि खेलों के साथ ही मतदान जागरूकता के संबंध में भी प्रचार-प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि सभी महाविद्यालयों में स्वीप संबंधी गतिविधियों का आयोजन हो ताकि अधिकाधिक लोगों तक स्वीप का प्रचार हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button