छत्तीसगढ़रायगढ़

रायगढ़: नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सभी थानों के चोर और नकब जन तलब किए गए, दी गई कड़ी समझाईश

सभी को थाना प्रभारियों ने कड़ी समझाईश देकर चोरी और नकब जनी के अपराधो से दूर रहने को कहा..

रायगढ़: थाना चक्रधरनगर प्रांगण में आज शाम तकरीबन 7 बजे अचानक कुछ लोगों को तलब किया गया। जिसके विषय में यह जानकारी देते हुए थाना प्रभारी चक्रधर नगर प्रशांत राव अहिरे ने बताया कि बुलाए गए करीब 40/45 लोग शहर के चारों थानों में सक्रिय चोर और नकबजनी के आरोपी रहे हैं। इनमे से कुछ लोग चोरी और लूट के आरोप में जेल भी जा चुके है। कुछ के खिलाफ न्यायालय में मामला चल रहा है। चोरी, लूट जैसी घटना को अंजाम देने वाले इन तमाम लोगों को पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देश पर थाने बुलवाकर पुलिस ने चोरी,छीन ताई और लूट जैसे अपराधों से दूर रहने की कड़ी समझाईश दी गई है।

एसपी सर के निर्देश पर यह मुहिम जिले के सभी थाना प्रभारियों ने अपने अपने थाना क्षेत्र में चलाई थी। जिसका उद्देश चोरी,लूट और डकैती जैसी घटनाओं पर रोक लगाना है साथ ही पूर्व में इन अपराधों में सजा काट चुके लोगों को जो वर्तमान में किसी भी अन्य घटना में संलिप्त नही पाए गए हो उन्हे अपराध मुक्त जीवन जीने की समझाइश देना था। ताकि सजायाफ्ता और चोरी,लूट में शामिल रहे आरोपी अपराधों से दूर रह कर समान्य जीवन जी सके।

इस उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन पर 20 फरवरी की शाम अभियान चलाकर सभी थाना व चौकी प्रभारी गणों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के सजायाफ्ता और संपत्ति संबंधी अपराध-चोरी, लूट, नकबजनी,डकैती में संलिप्त रहे आरोपियों को तलब कर उनके वर्तमान गतिविधियों तथा जीवकोपार्जन के स्रोत का जांच किया गया। साथ ही पुलिस अधिकारियों द्वारा उन्हें अवैधानिक गतिविधियों से दूर रहकर सामान्य जीवन व्यतीत करने की समझाइए दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button