छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : बृजमोहन अग्रवाल ने किया एक करोड़ 56 लाख के उद्यान विकास कार्यों का शुभारंभ

 

रायपुर : कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि स्मार्ट सिटी रायपुर को हरा-भरा बनाने के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। हरियाली शहर की सुंदरता तो बढ़ाती है। हरा-भरा परिवेश हमारे स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर राजधानी रायपुर में उद्यान विकसित करने की श्रृंखला शुरू की थी, जो अब तक निरंतर चल रही है। उद्यानों की सुरक्षा और सौंदर्य बनाए रखने में आम जनता की सक्रिय भागीदारी होनी चाहिए।अग्रवाल आज रायपुर नगर निगम के लेफ्टिनेंट अरविंद दीक्षित वार्ड के अंतर्गत एक करोड़ 56 लाख की लागत से बनने वाले खूबसूरत उद्यान एवं सौंदर्याकरण के भूमि पूजन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है

कृषि मंत्री ने इस वार्ड के संत कंवरराम स्कूल के पास उद्यान निर्माण एवं सौंदर्याकरण (92 लाख 83 हजार रूपए), देवी लक्ष्मी अस्पताल के पास स्थित उद्यान विकास व सौंदर्याकरण (53 लाख 74 हजार), फन फिएस्टा गार्डन शैलेंद्र नगर मैं अतिरिक्त निर्माण (पांच लाख) तथा त्रिलोकी मां काली बाड़ी मंदिर जीर्णोद्धार (पांच लाख) का भूमिपूजन किया।
कृषि मंत्री ने कहा कि राजधानी रायपुर की जनता को बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं। प्रदेश सरकार यहां के नागरिकों की समस्याओं को दूर करने हर संभव कदम उठा रही है। स्वच्छता के साथ-साथ स्वस्थ जीवन के लिए जगह-जगह उद्यान विकसित किए जा रहे हैं। आम नागरिकों को कई उद्यानों में ओपन जिम की सुविधा भी मिल रही है।

हर संभव कदम उठा रही है

इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे ने स्मार्ट सिटी में जनता की भागीदारी का आग्रह किया। रायपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर, पूर्व महापौर सुनील सोनी, जोन अध्यक्ष कचरू साहू सहित सर्वविवेक वर्धन, देवेंद्र यादव, मुकेश पंजवानी, श्याम चावला, चूड़ामणि निर्मलकर और स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक भूमिपूजन समारोह में उपस्थित थे।स्व गोपी चंदानी के नाम पर होगा कटोरा तालाब का उद्यान
कृषि मंत्री अग्रवाल ने इस अवसर पर संत कंवरराम नगर कटोरा तालाब में बनने वाले वाले उद्यान का नाम पूर्व पार्षद व समाज सेवी गोपी चंदानी के नाम करने की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button