छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री आज बिलासपुर के मोबाइल तिहार में होंगे शामिल

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल एक अगस्त को राज्य के जिला मुख्यालय बिलासपुर में आयोजित मोबाइल तिहार में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। डॉ. सिंह इस अवसर पर जिले के दस शहरी निकायों के हितग्राहियों के लिए प्रदेश सरकार की सूचना क्रांति योजना (स्काई) के अंतर्गत नि:शुल्क स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। योजना के तहत बिलासपुर जिले के दस शहरों के लगभग 25 हजार हितग्राहियों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। समारोह का आयोजन पुलिस परेड मैदान में दोपहर 12.30 बजे किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री राजधानी रायपुर से पूर्वान्ह 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे बिलासपुर पहुंचेंगे

मोबाइल तिहार में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

और वहां 11.45 बजे जिला अस्पताल परिसर में लगभग 13 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित 100 बिस्तरों वाले मातृ-शिशु अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। डॉ. सिंह इस कार्यक्रम के बाद पुलिस मैदान में दोपहर 12.30 बजे मोबाइल तिहार में हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरित करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मिशन अमृत के तहत बिलासपुर शहर के लिए लगभग 301 करोड़ रूपए की जलप्रदाय योजना  हमर बिलासपुर जल अवतरण संकल्प  का शिलान्यास करेंगे। योजना के तहत खूंटाघाट जलाशय से पाईप लाइन के जरिए बिलासपुर शहर के लिए पानी लाया जाएगा।

हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरित करेंगे।

डॉ. सिंह इस कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राही मूलक के अंतर्गत हितग्राहियों को सामाग्री और सहायता राशि के चेक वितरित करेंगे। डॉ.सिंह अपरान्ह 2.10 बजे जिला न्यायालय परिसर जिला अधिवक्ता संघ बिलासपुर के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह शामिल होंगे। डॉ. सिंह अपरान्ह 3.20 बजे रायपुर लौट आएंगे। मोबाइल तिहार में बिलासपुर नगर निगम सहित जिले के नगरीय निकायों में कुल 24 हजार 972 हितग्राहियों को मोबाइल वितरित किए जाएंगे, इनमें सेे बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में 14 हजार 769 हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण किया जाएगा।

डॉ. सिंह अपरान्ह 3.20 बजे रायपुर लौट आएंगे

योजना के तहत शहरी क्षेत्र तखतपुर में एक हजार 583, कोटा में एक हजार 721, बिल्हा में 750, बोदरी में एक हजार 109, गौरेला में एक हजार 850, पेंड्रा में 390, तिफरा में 456, सिरगिट्टी में 282 और संकरी में 244 हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री इस अवसर पर श्रम विभाग की योजना के तहत श्रमिकों को मुख्यमंत्री सायकल सहायता योजना के तहत बारह सौ हितग्राहियों को सायकिल, तीन सौ हितग्राहियों को औजार किट, मृत्यु सहायता योजना के तहत 13 मृत श्रमिकों के परिजनों को 3 लाख 90 हजार की राशि और 40 हितग्राहियों को ई-रिक्शा प्रदान करेंगे।

श्रमिकों को मुख्यमंत्री सायकल सहायता योजना

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समाज कल्याण विभाग की योजनाओं के तहत 2 हितग्राहियों को मोटर ट्रायसायकल, नौ हितग्राहियों को ट्रायसकल, सात हितग्राहियों को व्हीलचेयर, तीन हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, सात हितग्राहियों को बैसाखी, दो हितग्राहियों को स्मार्ट केन और एक हितग्राही को नि:शक्तजन बीमा राशि का चेक वितरित करेंगे।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=TMwP4vztAWI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button