रायपुर : डरा धमका कर पैसे वसूलने वाले दो लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज

रायपुर : युवक को डरा धमका कर 8 हजार रूपए ऐठने का मामला प्रकाश मेें आया है। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी टीकेन्द्र साहू पिता रिखीराम साहू 32 वर्ष बाजार चौक उरला का रहने वाला है। प्रार्थी राजमिस्त्री का काम करता है।

बताया जाता है कि 15 जून के दोपहर करीब डेढ़ बजे प्रार्थी के मोबाईल पर किसी सरस्वती नामक महिला ने फोन कर कहा कि आप राजमिस्त्री हो तो मुझे अपने पास रेजा रख लो। जिससे प्रार्थी ने रेजा रखने से मना कर दिया। जिसके बाद उसी दिन प्रार्थी रिद्धी सिद्धी अस्पताल के सामने काम कर रहा था तभी सरस्वती के पति अनिल निर्मलकर अपने साथी नारायण निर्मलकर पिता स्व. दीपक निर्मलकर 34 वर्ष के साथ प्रार्थी के पास पहुंचा। जिससे अनिल निर्मलकर ने प्रार्थी से कहा कि तुम मेरे बीवी से क्यों बात किए हो।

तो प्रार्थी ने कहा कि मैने फोन नहीं लगाया था वह तो स्वयं फोन लगाई थी। तब आरोपी नारायण निर्मलकर ने प्रार्थी को डराया कि तुम्हारे खिलाफ पुलिस केश करूंगा। अगर पुलिस केश से बचना चाहते हो तो 20 हजार रूपए दे दो। जिससे प्रार्थी डर के मारे 8 हजार रूपए दे दिया और बाकी पैसा बाद में देने की बात कहीं। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 384 के तहत अपराध दर्ज किया है।

2 ) रायपुर :शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने युवक को मारा चाकू

रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक को चाकू मारने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य दो फरार आरोपियों की तलाश जारी है।कोतवाली थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया शकुन सागर पति आदल सागर 54 वर्ष नेहरूनगर ढाल की रहने वाली है।

बताया जाता है कि बीती रात प्रार्थिया का लडक़ा प्रसांत सागर नेहरूनगर स्थित दीपक अन्ना दुकान के पास बैठा था तभी आरोपी जटा उर्फ रिंकु पिता दीवाकर दीप 20 वर्ष, मोहम्मद ईलियास पिता मोहम्मद हफजल 22 वर्ष, संजू टंडन एवं रियाज खान प्रार्थिया के लडक़े प्रसांत के पास पहुंचे और शराब पीने के लिए पैसे मांगे।

जिससे प्रसांत ने पैसे देने से मना किया तो आरोपियों ने प्रसांत से गाली-गलौज कर चाकू से जांघ पर मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थिया की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506बी,323,327,34 के तहत अपराध दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य आरोपी फरार है जिसकी तलाश जारी है।

3 ) रायपुर : महिला से छेडख़ानी, मामला दर्ज

रायपुर : गोगांव गुढिय़ारी में महिला से छेडख़ानी कर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर गुढिय़ारी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोगांव निवासी 30 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया कि अशोक नगर गुढिय़ारी निवासी आरोपी राजू साहू फैंसी ठेला चलाता है।

बताया जाता है कि 16 जून के शाम आरोपी प्रार्थिया के घर के पास आया और पानी मांगा। जिससे प्रार्थिया पानी लेने घर के अंदर गई तो आरोपी प्रार्थिया के पीछे पीछे अंदर घुस गया और बेईज्जत करने के नियत से प्रार्थिया का हाथ बांह पकड़ा। जिससे प्रार्थिया ने विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर गुढिय़ारी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 451,354,323,506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

4 ) रायपुर : युवक पर ब्लेड से हमला

रायपुर : मौलीपारा तेलीबांधा में युवक पर ब्लेड से हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी यशराज सिंह पिता विनोद सिंह 19 वर्ष मौलीपारा तेलीबांधा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि बीती रात प्रार्थी अपने घर के बाहर बैठा था तभी प्रार्थी के मोहल्ले में ही रहने वाला आरोपी भोदेव निहाल प्रार्थी के पास आया और गाली-गलौज कर पेपर कटिंग ब्लेड से प्रार्थी के सीर पर मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506बी,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

5 ) रायपुर : युवक पर चाकू से हमला

रायपुर : भोईपारा कैरम क्लब के पास एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी विष्णु सोनी पिता स्व. प्रकाश सोनी 20 वर्ष नगर निगम कालोनी आमापारा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल शाम प्रार्थी भोईपारा कैरम क्लब में बैठा था तभी ईदगाहभाठा निवासी आरोपी समीर प्रार्थी के पास आया और आजकल ज्यादा होशियार बनता है कहते हुए प्रार्थी के जांघ व पसली पर चाकू से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506बी,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर : बंधक जमीन को बेचकर युवक से की 47 लाख की ठगी

रायपुर : बैंक में बंधक जमीन को बेचकर 47 लाख रूपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अजय गंगवानी पिता स्व.पूरन मल गंगवानी 40 वर्ष विजय सोप गली फाफाडीह का रहने वाला है।

बताया जाता है कि राजनांदगांव निवासी आरोपी संजय राम चंद्रानी पिता स्व. अर्जून दास चंदानी का भनपुरी में 3700 वर्गफीट जमीन है। जिसे खरीदने के लिए प्रार्थी ने आरोपी से संपर्क किया तो आरोपी ने प्रार्थी के नाम विक्रयनामा तैयार कर 47 लाख रूपए में सौदा तय किया। जिससे प्रार्थी ने आरोपी को 47 लाख रूपए दे दिया।

जब काफी दिनों तक जमीन का कब्जा नहीं मिला तो प्रार्थी ने आरोपी से संपर्क करने का प्रयास किया। संपर्क नहीं होने पर प्रार्थी ने जमीन के बारे में पतासाजी किया तो पता चला कि उक्त जमीन लालबाग राजनांदगांव शाखा में बंधक है। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

7 ) रायपुर : कंडेक्टर ट्रक लेकर फरार

रायपुर : ट्रांसपोर्ट नगर रावाभाठा पार्किंग में खड़ी ट्रक को कंडेक्टर लेकर फरार हो गया। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी जमशेद खान पिता शुभान खान 28 वर्ष नीजामी चौक सुपेला भिलाई का रहने वाला है।

बताया जाता है कि रविवार के दोपहर प्रार्थी अपनी ट्रक क्रमांक सीजी 07 एएक्स 5119 को ट्रांसपोर्ट नगर रावाभाठा पार्किंग नंबर 3 के पास खड़ी किया था तभी ट्रक का कंडेक्टर आरोपी किशन ने ट्रक को लेकर भाग निकला। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 381 के तहत अपराध दर्ज किया है।

8 ) रायपुर : दुकान के काऊंटर से मोबाईल पार

रायपुर : दुकान के काऊंटर पर रखे मोबाईल को अज्ञात चोर ने पार कर दिया। प्रार्थिया की शिकायत पर आमानाका पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया बबीता नत्थानी पति ललीत नत्थानी 50 वर्ष मारूति इंक्लेव टाटीबंध की रहने वाली है। प्रार्थिया टाटीबंध में अमूल पावडर दुकान चलाती है।

बताया जाता है कि कल दोपहर अज्ञात चोर ने प्रार्थिया के दुकान में रखे सेमसंग ग्लैक्सी मोबाईल पार कर दिया। चोरी गए मोबाईल की कीमत 16 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थिया की शिकायत पर आमानाका पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

9 ) रायपुर : शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म

रायपुर : शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेलीबांधा निवासी 17 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया कि राजीव गांधी नगर निवासी आरोपी विनोद यादव ने प्रार्थिया को शादी का झांसा देकर विगत 5 माह से शारीरिक संबंध बना रहा था।

जिससे प्रार्थिया को गर्भ ठहर गया। प्रार्थिया द्वारा शादी करने की बात कहने पर आरोपी वहां से भाग निकला। प्रार्थिया की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 ताहि पास्को एक्ट की धारा 6 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *