छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : चारों नाईजीरियन आरोपी ने पूछताछ में किए चौकानें वाले खुलासे

रायपुर : दिल्ली से गिरफ्तार 4 नाईजीरियन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कई चौकानें वाले खुलासे किए है। वहीं पुलिस आरोपियों से जब्त मोबाईल फोन व डाटा के फोरेंसिक जांच के लिए भेजे है।प्राप्त जानकारी के अनुसार क्राईम ब्रांच व सिविल लाईन पुलिस के संयुक्त टीम ने दिल्ली से 4 नाईजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाया गया था। पूछताछ मेें आरोपियों ने कई चौकाने वाले खुलासे किए है। आरोपियों ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से भारत सहित विश्व भर की अनेक महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उन्हें डरा धमका कर अपने दिए गए खातों में करोड़ों रूपए जमा करा चुके है। वहीं कुछ लोगों को गिफ्ट देने का लालच देकर अपने झांसे में लेकर ठगी की है।

चौकानें वाले खुलासे

आरोपियों ने बताया इनके द्वारा ठगी करने के लिए अलग-अलग नामों से गु्रप के प्रत्येक सदस्यों द्वारा 40 से अधिक फर्जी फेसबुक आईडी बनाया गया है तथा एक प्रकार का स्टैण्डर्ड फॉरमेट भी ठगी करने के लिए लेपटाप में बनाकर रखा गया है। जिसके माध्यम से वे ठगी की वारदात को अंजाम देते है। आरोपियों द्वारा बैंक एकाऊंट की व्यवस्था करने के लिए अलग-अलग देशों में अपने एजेंट बनाकर रखा गया है जो बैंक एकाऊंट की व्यवस्था करते है।

वारदात को अंजाम देते है

जिसके एवज में उन्हें आरोपियों द्वारा ठगी के रूपयों में से 20 प्रतिशत की राशि कमीशन के रूप में दी जाती है। पुलिस ने आरोपियों से जब्त लेपटाप, मोबाईल फोन मेें उपलब्ध डाटा के फोरेंसिक जॉच के लिए एफएसएल को भेजा गया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button