छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर: रेंज के नए आईजी ने ली सभी जिलों के पुलिस अधिक्षकों की बैठक,रायपुर रेंज के नए आईजी ने ली सभी जिलों के पुलिस अधिक्षकों की बैठक

रेंज के नए आईजी अमरेश मिश्रा ने पदभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को सभी जिलों के पुलिस अधिक्षकों की बैठक लेकर अपराध पर अंकुश लगाने रणनीति तय करने के लिए कहा। साथ ही नए आईजी ने बैठक में शामिल पुलिस अधीक्षकों को नशा तथा सट्टा के कारोबार पर सख्ती से अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेने के बाद आईजी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि नशा तथा सट्टा कारोबार पर अंकुश लगाने सख्ती की जाएगी। अफसर के अनुसार नशा के कारोबार पर अंकुश लगाने पुलिस जमीनी स्तर से लेकर पूरे चेनल का नेटवर्क तोड़ने तथा अवैध कारोबार से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करेगी। साथ ही अफसर ने नशा तथा सट्टा के कारोबार को प्रश्रय देने वाले पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जिन पुलिसकर्मियों की इन अवैध कारोबार में संलिप्तता पाई जाएगी, उनकी निलंबन के साथ बर्खास्तगी जैसी कार्रवाई की जाएगी।

बदहाल ट्रैफिक सिस्टम को लेकर आईजी ने कहा, इस दिशा में पुलिस का जल्द ही काम दिखने लगेगा। अफसर के अनुसार लोगों की मदद के बगैर ट्रैफिक सिस्टम में सुधार संभव नहीं है। अफसर के अनुसार लोग ट्रैफिक नियम का सही तरीके से पालन नहीं करेंगे, तो ट्रैफिक में सुधार नहीं होगा। अफसर के अनुसार लोगों को जागरूक कर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button