रायपुर : मुख्यमंत्री निवास में 28 को ‘जनदर्शन’ नहीं होगा

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के रायपुर निवास में 28 जून को ’जनदर्शन’ कार्यक्रम नहीं होगा। मुख्यमंत्री 28 तारीख को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे। इस वजह से रायपुर में उनका जनदर्शन कार्यक्रम स्थगित किया गया है।

2 ) रायपुर :मुख्यमंत्री से नागालैण्ड के नये पुलिस महानिदेशक लांगकुमेर की सौजन्य मुलाकात

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से यहां उनके निवास कार्यालय में नागालैण्ड के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक टी.जे. लांगकुमेर ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें इस नई जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।
उल्लेखनीय है कि लांगकुमेर भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी, छत्तीसगढ़ सरकार के अपर पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने अपने अब तक के सेवाकाल के 20 वर्ष छत्तीसगढ़ राज्य को दिए।

केन्द्र सरकार ने हाल ही में उन्हें पुलिस महानिदेशक के रूप में नागालैण्ड में पदस्थ किया है। उन्होंने अपनी अधिकांश सेवाएं छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में दी है। लांगकुमेर तत्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश के शिवपुरी में सशस्त्र बल की 18वीं बटालियन के कमाण्डेंट और दंतेवाड़ा तथा छतरपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

लांगकुमेर को छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद उन्हें बस्तर में पुलिस अधीक्षक, कांकेर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम बटालियन के कमाण्डेंट, और डीआईजी, एसटीएफ में डीआईजी, बस्तर और सरगुजा रेंज में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में भी पदस्थ किया गया था।

इस प्रकार टी.जे. लांगकुमेर ने 17 बस्तर इलाके में और तीन वर्ष सरगुजा पुलिस रेंज में अपनी सेवाएं दी। उन्होंने अपने कार्यकाल में प्राप्त मार्गदर्शन के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय तथा सहयोग के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों और प्रदेशवासियों के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *