छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर: कानूनी जानकारियां देने स्कूल पहुंचे जज

रायपुर: शहर के हीरापुर वार्ड क्रमांक १ , वीर सावकर नगर में २९ सितंबर को श्री वामन राव लाखेनगर , हायर सेकेंडरी स्कूल में जज  एडीजे श्री सुरेश जून ,सिविल जज वर्ग २ श्रीमती दीप्ति सिंह गौर , सिविल जज वर्ग २ कुमारी नम्रता नोरगे के साथ विधिक जानकारियां देने स्कूल पहुंचे थे ।

बच्चों ने गुलदस्तों से किया स्वागत

स्कूल के बच्चों ने जज के स्वागत फूल गुलदस्तों से किया, इस दौरान क्लास ६वीं से १०वीं के करीबन २५० की संख्या में बच्चे उपस्थित थे. जहां अतिथियों ने बच्चों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी, उन्हें बताया गया कि १८ वर्ष के पहले गाड़ी न चलाए और अगर कोई इस नियम को तोड़ता है तो उसे तीन साल की सजा भुगतनी पड़ सकती है ।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : नवरात्रि से पहले अपनी आसुरी वृत्तियों का नाश करें

ब्लू व्हेल गेम के बारे में चेताया

इस मौके पर अतिथियों ने बताया कि मोबाईल में ब्लू व्हेल गेम खेलना एक क्राइम है, बच्चे मोबाइल की सही उपयोग करें, वहीं उन्होने बच्चों के दूसरे तरह के क्राइम के बारे में भी बताया, बच्चों को बताया गया कि घर में मम्मी – पापा के बीच मार पीट होती है या किसी दूसरे के बीच मारपीट हो रही है तो तुरंत अपने पास के थाना में जाकर बताए !

बच्चों को गुडटच बैडटच के बारे में भी बताया

बच्चे कभी अकेले न घूमे ,बल्कि ग्रुप के साथ रहें,  स्कूल में कोई किसी आपत्ति जनक टच करे या बोले तो तुरंत मम्मी पापा और टीचर को इसकी जानकारी दे !

बच्चों ने ध्यान से सुनीं बातें

एडीजे और दूसरे अतिथी जब ये जानकारियां दे रहे थे तो सभी बच्चों ने सारी बातें सुनी और ऐसा ही करने का संकल्प लिया, इस कार्यक्रम में स्कूल के अध्यक्ष अजय तीवरी , सचिव -अनिल तिवारी, प्रिंसिपल मोना साहू व प्रिंसिपल आशा बोस सहित स्कूल के टीचर मौजूद थे ।

https://www.youtube.com/watch?v=3B31SgphrqE&t=40s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button