कोरियाछत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री के हाथों छह सौ से ज्यादा हितग्राहियों को मिली सामग्री और अनुदान राशि

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज दोपहर जिला मुख्यालय रायगढ़ के पास ग्राम परसदा में ईएसआई अस्पताल भवन के शिलान्यास समारोह में विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत 600 से ज्यादा हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित किए।

600 से ज्यादा हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित किए

शिलान्यास समारोह में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री भईया लाल राजवाड़े, संसदीय सचिव सुनीति राठिया और रायगढ़ के विधायक रोशन लाल अग्रवाल और सारंगढ़ की विधायक केराबाई मनहर, जिला पंचायत रायगढ़ के उपाध्यक्ष नरेश पटेल तथा ग्राम पंचायत परसदा की सरपंच गीता पटेल सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रमिक और नागरिक समारोह में उपस्थित थे।

2) कोरिया : राष्ट्रीय एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना नगर पालिक निगम चिरमिरी में बनेंगे आज से स्मार्ट कार्ड

कोरिया : कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के कुषल मार्गदर्षन में राश्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत जिले में नवम्बर 2017 तक आवेदन प्रस्तुत करने वाले पात्र हितग्राहियों के स्मार्ट कार्ड बनाये जा रहे है। इसी कडी में नगर पालिक निगम चिरमिरी में कल 4 मई से 8 मई तक विभिन्न वार्डों में स्मार्ट कार्ड बनाये जायेंगे।

नवम्बर 2017 तक आवेदन प्रस्तुत करने वाले पात्र हितग्राहियों के स्मार्ट कार्ड बनाये जा रहे है

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 4 एवं 5 मई को वार्ड क्रमांक 20 से 34 तक, 6 मई को वार्ड क्रमांक 7 से 11 तक और 35 से 40 तक, 7 मई को वार्ड क्रमांक 1 से 6 तक तथा 8 मई को वार्ड क्रमांक 12 से 19 तक के पात्र हितग्राहियों के स्मार्ट कार्ड बनाये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देष पर स्मार्ट कार्ड से नि:षुल्क ईलाज की सुविधा 30 हजार रूपये बढाकर 50 हजार रूपये कर दी है। अब कोई भी व्यक्ति 50 हजार रूपये तक की नि:षुल्क ईलाज करा सकेगें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button