रायपुर : विधायक विमल चोपड़ा पर पुलिस लाठीचार्ज का मामला उठा

रायपुर : विधानसभा में आज महासमुंद के निर्दलीय विधायक विमल चोपड़ा पर पुलिस लाठीचार्ज का मामला उठा। कांग्रेस सदस्यों ने यह मामला उठाते हुए सरकार से जांच करा दोषी पुलिस अफसर पर कड़ी कार्यवाही की मांग की।शून्यकाल में कांग्रेस सदस्य सत्यनारायण शर्मा ने यह मामला उठाते हुए आसंदी से इस पर व्यवस्था देते हुए चर्चा कराने की मांग की।

कांग्रेस सदस्य भूपेश बघेल ने कहा कि विधायक डा. चोपड़ा को पुलिस अफसर द्वारा हड्डी-पसली तोड़ देने की धमकी मिली है। इसके बाद भी संबंधित पुलिस अफसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं हो रही है। मामले की बारीकी से जांच कर उन्हें दंडित किया जाए। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि सदस्य विमल चोपड़ा की ओर से अब तक व्यक्तव्य देने संंबंधी किसी तरह की सूचना सचिवालय को नहीं दी गई है जैसे ही सूचना आएगी उस पर विचार किया जाएगा।

2 ) रायपुर :रेणु जोगी की अनुपस्थिति में अमित जोगी द्वारा सवाल पूछे जाने पर भाजपा सदस्य ने जतायी आपत्ति

रायपुर : विधानसभा में आज कांग्रेस सदस्या श्रीमती रेणु जोगी की अनुपस्थिति में अमित जोगी द्वारा सवाल पूछने पर भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने आपत्ति जतायी। इस आपत्ति को विधानसभा अध्यक्ष ने यह कहते हुए अमान्य कर दिया कि कोई भी सदस्य सदन के किसी भी सदस्य को अपनी अनुपस्थिति में सवाल करने के लिए अधिकृत कर सकता है।

प्रश्रकाल में आज कांग्रेस सदस्य श्रीमती रेणु जोगी की अनुपस्थिति में सवाल पूछने के लिए अधिकृत किये गये अमित जोगी ने जैसे ही प्रश्र करना शुरू किया। भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने इस पर आपत्ति जतायी। उन्होंने कहा कि रेणु जोगी को क्या कांग्रेस पार्टी में उनके सवाल पूछने के लिए कई विधायक नहीं मिले।

उन्हें सवाल पूछने के लिए कांग्र्रेस पार्टी से निष्कासित विधायक अमित जोगी से सवाल पूछवाना पड़ा है। शिवरतन शर्मा की इस टिप्पणी पर विधानसभा अध्यक्ष ने व्यवस्था देते हुए कहा कि कोई भी सदस्य सदन के किसी भी सदस्य को सवाल पूछने के लिए अधिकृत कर सकता है। कांग्रेस सदस्य भूपेश बघेल ने भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा की टिप्पणी को अशोभनीय कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *