छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

 रायपुर :  प्रमोद दुबे-सुनील सोनी का भाग्य तय करेंगे 21 लाख 11 हजार 104 मतदाता

रायपुर : लोकसभा चुनाव-2019 के अंतर्गत राज्य में कल तीसरे चरण के तहत सात लोकसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। रायपुर लोकसभा सीट में इस समय कांटे की टक्कर बनी हुई है। कांग्रेस की ओर से जहां महापौर प्रमोद दुबे चुनाव मैदान में डटे हैं तो वहीं उनके खिलाफ भाजपा ने पूर्व महापौर सुनील सोनी को चुनाव मैदान में उतारा है। रायपुर लोकसभा सीट में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के मध्य ही होना है। यहां दोनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 21 लाख 11 हजार 104 मतदाता करेंगे। इनके खिलाफ 2343 मतदान केन्द्र बनाया गया है, जहां चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : रायपुर में डॉ. रमन सिंह का रोड शो

राज्य में कल तीसरे चरण के तहत शेष सात लोकसभा सीटों क्रमश: रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा में मतदान होना है। मतदान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में तथा मतदान केन्द्रों में सुरक्षा के अतिरिक्त उपाए किए गए हैं। राज्य की इन सातों लोकसभा सीटों के लिए कुल 01 करोड़ 27 लाख 13 हजार 816 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। बात रायपुर लोकसभा सीट की करें तो यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रमोद दुबे और भाजपा के सुनील सोनी के मध्य ही होना है।

 

PicsArt 03 24 08.22.32

वर्तमान स्थिति में दोनों ही दलों ने चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। इस समय यह कहना भी मुश्किल हो गया है कि चुनाव में आमजनता का रूझान किस दल अथवा किस प्रत्याशी की ओर होगा। रायपुर लोकसभा सीट में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के बीच मचे घमासान के बीच क्षेत्र के 21 लाख 11 हजार 104 मतदाता निर्णायक होंगे। रायपुर लोकसभा सीट के लिए कुल 2343 मतदान केन्द्र बनाया गया है तथा यहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किया गया है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button