छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : सिंहदेव ने रमन सिंह को लिखा पत्र

रायपुर : नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने उनके द्वारा निकाली जा रही विकास यात्रा में शासकीय धनराशि व मशीनरी का इस्तेमाल नहीं किये जाने के संबंधी उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेश का पालन किये जाने की मांग की है।श्री सिंहदेव ने अपने पत्र में एक प्रमुख समाचार पत्र के दिल्ली संस्करण में प्रकाशित समाचार का हवाला देते हुए लिखा हे कि उक्त समाचार पत्र में न्यायालय ने मुख्यमंत्री की यात्राओं में सरकारी धनराशि एवं मशीनरी के उपयोग सहित सरकारी उद्घाटनों एवं लोकार्पणों इत्यादि पर कड़ी आपत्ति की है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री का 45 किलोमीटर लम्बा रोड शो

उक्त समाचार पत्र के अनुसार उच्च न्यायालय का यह फैसला राजस्थान सरकार के संदर्भ में आया है जिसके अनुसार राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान हेलीकाप्टर व मंच का खर्च एवं यात्रा के ब्रेक के दौरान होने वाले समस्त खर्चों का भुगतान पार्टी के खाते से देना होगा। यात्रा के दौरान न ही सरकारी उद्घाटन समारोह होंगे और न ही लोकार्पण कार्यक्रत तथा यात्रा के दौरान अफसरों की ड्यूटी भी नहीं लगाई जा सकेगी।

149269576758f8bad7d7bf89.54760587

श्री सिंहदेव ने उच्च न्यायालय ने इस प्रकार की तथाकथित राजनैतिक यात्राओं के विषय पर आदेश जारी कर अपना मत व दृष्टिकोण स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयोजित अटल विकास यात्रा भी राजस्थान गौरव यात्रा की तरह है। फलस्वरूप उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेश की वैधानिकता यहां भी प्रभावी है। फलस्वरूप अटल विकास यात्रा में सरकारी धनराशि व मशीनरी के उपयेाग पर तत्काल रोक लगाते हुए इस दौरान सरकारी उद्घाटन व लोकार्पण इत्यादि को भी स्थगित रखने की मांग उन्होंने मुख्यमंत्री से की है।

2 ) रायपुर : राजेश धीवर हत्याकांड में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

रायपुर : बोरियाखुर्द में राजेश धीवर हत्याकांड में चंद आरोपियों को पकडक़र मामले में लीपापोती का आरोप लगाते हुए जहां परिजनों ने गृहमंत्री और पुलिस के आला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है तो वहीं हिंदू समाज द्वारा कल इस मामले में समाज के लोगों द्वारा आक्रोश धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें –  रायपुर : जाति मामले में जोगी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

नलघर चौक, हनुमान मंदिर केस ामने कल दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक विशाल धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। मृतक राजेश धीवर की कुछ गुण्डा तत्वों द्वारा निर्ममता से हत्या कर दिया गया था। इसके अलावा आरोपियों ने 15-20 की संख्या में एकत्रित होकर तथा हथियारों से लैस होकर बोरियाखुर्द में जमकर आंतक मचाया था। इस मामले में पुलिस ने केवल कुछ लोगों को ही गिरफ्तार किया है। परिजनों ने तथा मोहल्ले के लोगों ने सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

https://www.youtube.com/watch?v=Yn0fLY9Yc20

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button