रायपुर: महिलाओं की जासूसी कराने वाले उनका सम्मान की क्या बात करेंगे-कांग्रेस

रायपुर – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में महिला सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह पर तीखा प्रहार करते हुये कहा कि जो व्यक्ति गुजरात के गृहमंत्री रहते हुये अधिकारियों से महिला का जसूसी कराते थे वो छत्तीसगढ़ की भोली भाली महिलाओं को क्या संबोधित करेंगे?

महिला सुरक्षा को नकारा –  भूपेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में 15 वर्षो में महिलाओं को सुरक्षा देने में नकारा साबित हुई उस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सत्ता पाने के मोह में महिलाओं को बरगलाने आ रहे है। भाजपा सरकार के मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी, महिलाओं से दुर्व्यवहार करते रहे है और रमन सरकार ऐसे मंत्रियों को सरंक्षण देकर बचाती रही।

अब आई महिलाओं की याद – भूपेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह सरकार स्कूलों में पढ़ायें जाने वाले पाठ्यक्रम में महिलाओं के नौकरी करने से बेरोजगारी बढ़ती है ऐसी शिक्षा बच्चों को देती रही है, महिलाओं के साथ अनाचार की घटना होने पर पीड़िता को एफआईआर करने से रोकती रही है। राज्य की भाजपा सरकार का रवैया महिलाओं के साथ अपमानजनक रहा है। अब चुनाव आ गया और भाजपा की सत्ता खिसकते दिख रही है तब भाजपा के केन्द्र के नेताओं को छत्तीसगढ़ की महिलाओं की याद आ रही है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री ने कहा : अंतागढ़ सीडी मामले में भूपेश के आरोप भ्रामक और तथ्यों से परे

इन सवालों के मांगे जवाब  – :

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने राज्य सरकार के महिला विरोधी चेहरे को जनता के सामने रखते हुये अमित शाह से महिला सम्मेलन के मंच से कांग्रेस ने इन सवालों के जवाब मांगे हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमितशाह से कांग्रेस के सवाल
. उन हज़ारों महिलाओं की ओर से है जिनकी इज़्ज़त आबरू भाजपा सरकार में दांव पर लगी है।
. जिन अफ़सरों पर छत्तीसगढ़ में बहू बेटियों की इज़्ज़त पर हाथ डालने का आरोप है उन्हें मुख्यमंत्री रमन सिंह संरक्षण दे रहे हैं और प्रमोशन दे रहे हैं।
. एक अधिकारी एआईजी के पद पर थे जब उन पर लिफ़्ट में एक महिला पुलिस कर्मी से छेड़छाड़ का आरोप लगा. जांच में उन्होंने यह आरोप स्वीकार भी कर लिया और बर्खास्त भी कर दिए गए।
. आपकी पार्टी भाजपा के मुख्यमंत्री रमन सिंह जी का ‘बेटी बचाओ’ का यह नज़रिया देखिए अमितशाह जी कैबिनेट में प्रस्ताव पारित करके उन्हें पद पर बहाल कर दिया गया।
. भाजपा का कैसा मंत्रिमंडल है जो एक महिला की इज़्ज़त पर हाथ डालने वाले की बहाली को स्वीकृति देता है?
. एक आईपीएस हैं जिन पर पद में उनसे कम से कम छह रैंक नीचे काम करने वाली उनकी एक मातहत आरोप लगाती हैं कि उन्हें ग़लत नीयत रात रात भर परेशान किया गया।
. वरिष्ठ आईएएस की जांच कमेटी ने अधिकारी को दोषी भी पाया।
. धन्य है आपकी भाजपा की सरकार के मुखिया रमन सिंह जी का नज़रिया कि उनके खिलाफ़ मामला दर्ज करने की जगह उनको प्रमोशन दे देते हैं। जबकि प्रमोशन के नियमों के तहत उनके नाम पर विचार भी नहीं किया जा सकता था।
. सबको मालूम है कि अब उस साहसी महिला पुलिसकर्मी का क्या हश्र होगा जिसने हिम्मत दिखाकर शिकायत की थी।
. एक और अफ़सर हैं जिन पर एक आदिवासी महिला मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाकर कहती है कि उनके साथ इस अधिकारी ने बलात्कार किया लेकिन रमन सिंह सरकार अदालत से मुक़दमा वापस ले लेती है।
. इन्हीं के रहते बस्तर में सुरक्षाबल आदिवासी बहू बेटियों के साथ यौन प्रताड़ना के दोषी पाए जाते हैं. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग इसकी पुष्टि करता है।
. लेकिन वाह रे रमन सिंह सरकार कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आते हैं तो सबसे पहले इसी अधिकारी को उनसे मिलवाया जाता है। किस सेवा का मेवा है यह अमित शाह जी?
. मीना खल्खो के साथ सुरक्षाकर्मी बलात्कार करते हैं और फिर नक्सली बताकर मार देते हैं. जांच रिपोर्ट में आरोप सिद्ध हो जाता है लेकिन रमन सिंह की सरकार अभी तक कई लोगों को गिरफ़्तार करके जेल नहीं भेज पाई है।
. भूपेश बघेल ने पूछा है कि सारकेगुड़ा और पेद्दागेलूर की घटनाओं का कोई हिसाब है अमितशाह जी आपके पास? बस्तर में मड़कम हिड़मे का मामला भी सबको पता है।
. हाईकोर्ट में बस्तर की दो बेटियों ने याचिका लगाकर कहा कि वहां सुरक्षाकर्मियों को देखते ही बहू बेटियां अपने बच्चों को लेकर जंगल में भाग जाती हैं या कहीं छिपने की जगह ढूंढ़ती हैं.
. पांच वर्षों में इसी राज्य से 27000 महिलाएं लापता हैं। आपकी भाजपा के रमन सिंह के माथे पर हमने शिकन तक नहीं देखी कि उनके कार्यकाल में इतनी बेटियां लापता हो गईं।
. राज्य में हर दिन छह बलात्कार हो रहे हैं कौन है जिम्मेदार? एक समय तो ऐसा भी था जब दुर्ग को देश की बलात्कार राजधानी घोषित कर दिया गया था।
. ‘बेटी बचाओ’ का नारा लगाने वाली सरकार की ऐसी हरकतों के बाद कौन विश्वास करेगा इस सरकार पर? रमन सिंह जी तो बलात्कारियों को न केवल माफ़ करते हैं बल्कि प्रमोशन का इनाम भी देते हैं।
. ऐसी कौन से राज़ इन अफ़सरों के पास हैं रमन सिंह के कि वे उन पर कार्रवाई ही नहीं कर पाते?
. ‘बेटी बचाओ’ का नारा लगाने वाली सरकार की ऐसी हरकतों के बाद कौन विश्वास करेगा इस सरकार पर? रमन सिंह जी तो बलात्कारियों को न केवल माफ़ करते हैं बल्कि प्रमोशन का इनाम भी देते हैं।
. ऐसे कौन से राज़ इन अफ़सरों के पास हैं मुख्यमंत्री रमन सिंह के कि वे उन पर कार्रवाई ही नहीं कर पाते?
. प्रदेश में 27000 से अधिक बच्चियां एवं महिलायें लापता है, राज्य में हर दूसरे दिन बलात्कार की घिनौनी घटना होती है। 37 प्रतिशत महिलाएं एवं बच्चे कुपोषण के शिकार है क्यों?
. महिलाओं के नौकरी करने से बेरोजगारी बढ़ने जैसी महिला विरोधी बाते छत्तीसगढ़ की सरकार की। पाठ्यपुस्तकों में बच्चों को पढ़ायी गयी कौन है जिम्मेदार?
. रमन सरकार में छत्तीसगढ़ महिला उत्पीड़न में देश में राज्य 5वें स्थान पर। राज्य की सरकार और उनके मुखिया प्रदेश मे बढ़ रही महिला उत्पीड़न को लेकर तनिक भी चिंतित नहीं। इन दुर्भाग्यजनक घटनाओं पर राज्य की भाजपा सरकार क्यों संज्ञान नहीं लेती?

 

अपनी दावेदारी पर क्या बोलीं सरोज पांडेय ? देखियें ये वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *