छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : रमशीला साहू की टिकट कटने से कार्यकर्ता नाराज

रायपुर : उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही भाजपा कार्यालय में विरोध का दौर शुरू हो गया है। मोतीराम साहू को प्रत्याशी बनाए जाने के विरोध के बाद रमशीला साहू की जगह जागेश्वर साहू को उम्मीदवार बनाये जाने का भी विरोध होने लगा है।
जिला पंचायत के सभापति मुकेश बेलचंदन का कहना है कि उनके क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण से जिस व्यक्ति को टिकट दिया गया है वह बाहरी है, वहां से किसी ऐसे व्यक्ति को उतारा जाना चाहिए, जो वहीं का रहने वाला हो। कार्यकर्ताओं को कहना है कि बाहरी की जगह किसी स्थानीय व्यक्ति को वहां से प्रत्याशी बनाया जाना था।

ये खबर भी पढ़ेें – रायपुर : रामदयाल उइके ने थामा भाजपा का दामन

उनका कहना है कि पार्टी इस बारे में विचार करें और उम्मीदवार को लेकर फिर से विचार किया जाए। इसी तरह पाटन से भी मोतीराम साहू को भाजपा ने टिकट दिया है, जिसे लेकर विरोध के सुर बुलंद है्र। ज्ञात हो कि मोतीराम साहू रायपुर ग्रामीण के रहने वाले हैं और वहां से उन्हें टिकट देने की चर्चा हो रही थी, लेकिन जब लिस्ट आई तो उन्हें पाटन से उम्मीदवार बनाया गया है। जिसे लेकर भी कार्यकर्ता नाराज है और प्रत्याशी न बदलने की स्थिति में सामूहिक इस्तीफे की धमकी भी दी है।

2 ) दुर्ग : मोतीलाल साहू को टिकट देने पर भडक़े विजय बघेल के समर्थक , किया विरोध-प्रदर्शन

दुर्ग : पाटन विधानसभा क्षेत्र से मोतीलाल साहू को टिकट दिये जाने से पूर्व विधायक विजय बघेल और उनके समर्थक भडक़ गए हैं। समर्थकों ने रविवार शाम प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। पूर्व विधायक विजय बघेल और समर्थकों के साथ शाम को प्रदेश भाजपा दफ्तर के सामने पहुंचे। इसके बाद वे सभी बघेल की जगह मोतीलाल साहू को पाटन से भाजपा टिकट देने का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे। उनकी मांग है कि साहू की टिकट निरस्त कर विजय बघेल को टिकट दी जाए।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : चुनाव में कांग्रेस की पाप का घड़ा फूटेगा-भाजपा

उन्होंने यह भी कहा कि बघेल एक बार विधायक रह चुके हैं और पिछले चुनाव में उनकी बहुत कम मतों से हार हुई थी। इसके बाद भी पार्टी उन्हें टिकट नहीं दे रही है। बघेल समर्थकों ने पार्टी के फैसले पर असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि बघेल पाटन से चुनाव लडऩे की तैयारी पूरी कर चुके हैं। उन्हें पार्टी ने टिकट का भरोसा भी दिलाया था। बीती रात दिल्ली से जारी दावेदारों की सूची में उनका नाम नहीं आने से उनके समर्थक भडक़ गए। वे सभी वहां पाटन में सुबह एकजुट हुए। इसके बाद विरोध जताने दोपहर में रायपुर पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button