छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर: सड़क सुरक्षा माह- 2024 का समापन सम्मान समारोह के साथ हुआ सम्पन्न

सड़क सुरक्षा माह के समापन पर सम्मान समारोह का आयोजन आज यातायात पुलिस कार्यालय, कालीबाडी के पास आयोजित किया गया कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण एसपी व कलेक्टर महोदय ने किया।
इस कार्यक्रम में ट्रैफिक के पुलिस अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों, स्कूली बच्चों और मीडिया के सदस्य उपस्थित रहे।

शहर एस पी संतोष सिंह ने मंच से संबोधित करते हुए कहा की लगातार बढ़ते सड़क दुर्घटना के आंकड़े भयावक हैं लोगों को अपनी जान का महत्व समझाना और यातायात के नियमो का पालन करना होगा । यातायात के नियमो का पालन से दुर्घटना कमी आएगी।

रायपुर कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा की नशे में वाहन चलाना और थकान के दौरान वाहन चलाने को सड़क दुर्घटना का एक बड़ा कारण बताते हुए नशे और थकान की अवस्था में वाहन चलाने से बचना चाहिए अपने उद्बोधन में बच्चों को अभी से यातायात नियमों का पालन करना आदत में शुमार करने की आवश्यकता बताये ।

ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा माह के दौरान यातायात पुलिस द्वारा हेलमेट रैली, मोटरसाइकिल के हेडलाइट में काली पट्टी लगाना स्कूली कालेज के बच्चों को यातायात सम्बन्धित जानकारी देना, हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चालको को फूल भेंट करना, स्कूली बच्चों के साथ हर दिन नया आयोजन रहा जैसे कि स्कूलों में जाकर बच्चों को यातायात के नियमो की जानकारी देना यातायात पर रंगोली, पेंटिग, स्लोगन प्रतियोता का आयोजन किया गया । इसके अलवा भारी वाहन चालको का नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया । जगह जगह नुक्कड नाटक के द्वारा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया । कार्यक्रम का संचालन ट्रैफिक ए एसपी सचिंद्र चौबे द्वारा किया गया । समापन कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा जगरूकता माह में सहयोगी रहे सभी फॉर्म को प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया तथा विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button