देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका

नई दिल्ली  : आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी। सर्वोच्च अदालत ने ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए कहा कि इस मामले में जांच जारी रह सकती है। सुनवाई की अगली तारीख 9 मार्च की तय की गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सर्वोच्च अदालत ने कार्ति की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा, इसमें मौलिक अधिकार का हवाला दिया गया है इसलिए हम इस मामले पर संज्ञान ले रहे हैं। ईडी और सीबीआई की चल रही जांच को रोकने को लेकर फिलहाल हम कोई आदेश जारी नहीं कर रहे हैं। नोटिस सिर्फ इसलिए जारी किया जा रहा है ताकि फंसाए जाने के आरोपों पर जांच एजेंसियां अपना रूख स्पष्ट करें।1520333525018कार्ति की तरफ से दायर याचिका में ईडी को जांच से रोकने के लिए भी अपील की गई है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा। बता दें कि कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करते हुए कहा है कि एफआईआऱ में जिन मामलों का जिक्र है उसके अलावा भी अन्य मामलों की जांच कर रही है। ईडी को ऐसे मामलों की जांच का अधिकार नहीं है। कार्ति लगातार दावा कर रहे हैं कि उनके खिलाफ लगे सभी आरोप झूठे और राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं।
कार्ति पर आरोप है कि 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये पाने के लिए कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया के मालिकों की मदद की। 2007 में कार्ति के पिता वित्त मंत्री थे। आईएनएक्स मीडिया की मालिक इंद्राणी मुखर्जी ने 17 फरवरी को इस मामले में इकबालिया बयान दिया । उसी आधार पर कार्ति की गिरफ्तारी हुई।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button