Crimeकोरबाछत्तीसगढ़महासमुंदरायपुर

एक ही जगह पर पढ़ें क्राइम की सारी खबरें और कहीं पढ़नें को नहीं मिलेगा

1 ) कोरब :  घर घुसकर महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज

कोरबा : बांकी मोंगरा निवासी एक महिला ने गोपाल सूर्यवंशी नामक व्यक्ति के ऊपर आरोप लगाया है कि गोपाल उसके घर में घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। शोर मचाए जाने पर गोपाल मौके से फरार हो गया। महिला ने घटना की रिपोर्ट बांकी मोंगरा थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर आरोपी गोपाल सूर्यवंशी के खिलाफ धारा 451, 354 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

2 ) कोरबा : आपसी रंजिश को लेकर मारपीट

कोरबा : कटघोरा, बांगो व पसान क्षेत्र में हुए मारपीट के मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पहली घटना कटघोरा थाना क्षेत्रांतर्गत घटित हुई। तानाखार कटघोरा के समीप कुंवर सिंह धनुहार ग्राम बरतराई कटघोरा निवासी बिरछु धनुहार पिता मगऊ राम 50 वर्ष की आपसी रंजिश को लेकर कुंवर सिंह धनुहार ने उसकी पिटाई कर दी।

दूसरी घटना बालको थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम लमना में घटित हुई। यहां रहने वाला रामाश्रय पांडे का विवाद रामकुमार यादव के साथ चला आ रहा था। पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। आमाटिकरा बांगो निवासी रामकुमार यादव पिता राजेश यादव 27 वर्ष व एक अन्य ने मिलकर सिंह बस सर्विस में कार्यरत रामाश्रय पांडे पिता सीताराम पांडे 38 वर्ष की पिटाई कर दी। वहीं रामाश्रय पांडे ने भी रामकुमार यादव की जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस काऊंटर अपराध दर्जकर विवेचना आरंभ कर दी है। तीसरी घटना पसान थाना क्षेत्रांतर्गत कोरबी में घटित हुई। यहां रहने वाला प्रेम सिंह चेरवा पिता चैत राम 30 वर्ष को हरप्रसाद चेरवा पिता सुधन सिंह चेरवा 40 वर्ष की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत कार्रवाई की है।

3 ) कोरबा : दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

कोरबा : महिला की रिपोर्ट के आधार पर कटघोरा पुलिस ने पति व घर के दो अन्य सदस्य के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार उरगा थाना क्षेत्र के रीवापारा में रहने वाली आरती कश्यप का विवाह कटघोरा थाना क्षेत्र के मोहलाईनभांठा निवासी निलेश कश्यप के साथ 9 मई 2016 को पूरे सामाजिक रीति-रिवाज के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा विवाहिता के ऊपर दहेज के लिए दबाव बना रहे थे। विवाहिता ने घटना की जानकारी मायके पक्ष को दी थी।

मायके पक्ष की समझाईश के बाद पुन: आरती वापस ससुराल लौट गई। यहां पहुंचने के बाद से फिर से पति व घर के दो अन्य सदस्य आरती को दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। रोज-रोज की प्रताडऩा से तंग आकर आखिरकार आरती कटघोरा थाना पहुंची और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। कटघोरा पुलिस ने विवाहिता के बयान के आधार पर पति व दो अन्य के खिलाफ अपराध क्रण् 174-8 धारा 498 ए 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

4 ) कोरबा : शराब पीते दो गिरफ्तार

कोरबा :  बांकी मोंगरा व हरदीबाजार पुलिस सार्वजनिक स्थल पर शराब पीते दो युवकों को पकड़ा है। पकड़े गए युवकों के खिलाफ 36 च आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
इंदिरा नगर बांकी मोंगरा के पास शराब का सेवन कर रहे ग्राम ढपढप निवासी भारत सिंह बिंझवार पिता जैतुराम बिंझवार को पकड़ा गया है। हरदीबाजार पुलिस ने पेट्रोलिंग गश्त के दौरान चैन सिंह गोड़ पिता बुधराम को शराब का सेवन करते पकड़ा है।

5 ) कोरबा : दो शराब विक्रेता पकड़ाए

कोरबा :  बांकी मोंगरा पुलिस दो शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शराब विक्रेताओं के पास से पुलिस ने कच्ची शराब जब्त किया है। शुक्लाखार बांकी मोंगरा में लंबे समय से अवैध शराब की बिक्री हो रही है। पुलिस को मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हो रही थी। कल सूचना पर पुलिस शुक्लाखार निवासी समय लाल पटेल पिता शिवनाथ 46 वर्ष के आवास में छापामार कार्रवाई की।

इस दौरान हालांकि पुलिस को बड़ी सफलता नहीं मिली लेकिन ढाई लीटर कच्ची शराब जब्त करने में सफलता मिली है। यहीं रहने वाला राजेश कुमार पटेल पिता शोभाराम 23 वर्ष के पास से डेढ़ लीटर कच्ची शराब जब्त किया है। पकड़े गए दोनों विक्रेताओं के खिलाफ धारा 34ए 1ए कए ख आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

6 ) कोरबा : मारपीट का आरोप बेबुनियाद, सुरेश जोशी

कोरबा :  कटघोरा रोड दीपका में जगदंबा स्टील का संचालन करने वाले सुरेश कुमार जोशी ने तिलक भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि उसके ऊपर मारपीट का जो आरोप लगा है वह बेबुनियाद है। स्थानीय दुकान नीलकमल इलेक्ट्रानिक्स दुकान के संचालक राजेश जायसवाल व उमागोपाल सोनकर द्वारा उस पर झूठा मारपीट का आरोप लगाया गया है। दीपका पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया गया है जो भी सहीं नहीं है। राजेश जायसवाल ने दीपका थाना प्रभारी के चेंबर में उसके साथ मारपीट व धमकी का भी आरोप लगाया है जबकि मौके पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था।

इसके विपरीत उच्च पुलिस अधिकारियों से जान.पहचान व क्रांति सेना का हवाला देते हुए धमकी दिया जा रहा था। राजेश जायसवाल द्वारा पूर्व में भी झूठी शिकायत दीपका थाना में उसके रिश्तेदार जन्मेजय जायसवाल के विरूद्ध भी किया गया था। दुकान में घुसकर टीवी तोडफ़ोड़ करने का आरोप लगाया था लेकिन पुलिस की जांच में सही नहीं पाया गया था। सुरेश जोशी ने मामले को झूठा बताते हुए अरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञात रहे कि इससे पूर्व दूसरे पक्ष द्वारा भी कल प्रेस वार्ता के माध्यम से उनके साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाया गया था।

7 ) महासमुंद : थाना प्रभारी के घर से तीन नग मोबाईल चोरी

महासमुंद : अज्ञात चोरों ने इस बार पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। चोरों ने खल्लारी थाना प्रभारी के घर में घुसकर तीन नग मोबाइल पार कर दी। शिकायत पर पुलिस ने धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
जानकारी के मुताबिक खल्लारी थाना प्रभारी कमला पुसाम बस स्टैंड स्थित किराए के मकान में रहती हैं। सोमवार सुबह साढ़े 8 बजे अपने तीन नग मोबाइल को चार्ज पर लगाकर स्नान करने चली गई थीं।

इस दौरान अज्ञात चोर मकान का चैनल गेट खोलकर चार्ज पर लगे एक नग सैमसंग स्मार्ट फोन कीमती 37 हजार, 2 नग सामान्य मोबाइल 6 हजार कुल 43 हजार पार कर दी। स्नान कर लौंटी तो मोबाइल गायब थे जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट लिखाई। ज्ञात हो कि पुलिस के घर से चोरी का यह पहला मामला नहीं है इससे पूर्व भी अज्ञात चोरों ने कुछ पुलिसकर्मियों के घर पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

8 ) महासमुंद : अमरूद तोडऩे की बात पर पिटाई

महासमुंद : अमरूद तोडऩे की बात पर तीन लोगों ने युवक की पिटाई कर दी। सिंघोड़ा क्षेत्र के ग्राम पैकिन निवासी सूरजभान यादव पिता रविलाल (38) के मुताबिक गांव के ही गुणनिधि यादव, संतलाल यादव व कन्हैया यादव ने 2 जून की रात 8.30 बजे अमरूद पेड़ तोडऩे की बात को लेकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

9 ) महासमुंद : मोटरसाइकिल चोरी

महासमुंद : सोमवार दोपहर तुमगांव स्थित जेके काम्पलेक्स में खड़ी प्लेटिना सीजी 06 पीए 3790 अज्ञात ने पार कर दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

10 ) भिलाई : खड़ी कार से टायर चोरी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

भिलाई : दुर्ग-भिलाई शहरी क्षेत्रों में लगातार घटित हो रही चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए विशेष टीम द्वारा चोरी, नकबजनों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी, कि इसी दौरान जरिए मुखबिर सूचना मिली की एक व्यक्ति आल्टो कार के चक्के को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। सूचना पर तत्काल मौके पर जाकर घेराबंदी कर उस व्यक्ति को पकड़ा गया।

कड़ाई से पूछताछ करने पर 09 मई 2018 को सुभाष नगर शिव मंदिर के पीछे से खड़ी आल्टो से 3 चक्का टायर को चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी के निशादेही पर 3 नग आल्टो की टायर बरामद किया गया। आरोपी के विरुद्ध थाना दुर्ग चौकी पद्मनाभपुर में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पूर्व में भी घर चोरी के मामलें में जेल जा चुका है।

11 ) रायपुर : देशी कट्टा के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर : मौदहापारा पुलिस ने देशी कट्टा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
बताया जाता है कि कल शाम पुलिस को सूचना मिली की रजबंधा तालाब पार स्थित जुबेर होटल के पास एक युवक कट्टा लेकर आम लोगो को डरा धमका रहा है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने आरोपी संजय रक्सेल पिता अन्नु रक्सेल 28 वर्ष निवासी स्वीपर मोहल्ला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास एक नग देशी कट्टा जब्त किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

12 ) रायपुर : घर के बाहर खड़ी मोटरसायकल पार

रायपुर : धनलक्ष्मी नगर भनपुरी में घर के सामने खड़ी मोटरसायकल को अज्ञात चोर ने पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी आदित्य श्रीवास्तव पिता एन.एल.श्रीवास्तव 24 वर्ष धनलक्ष्मी नगर भनपुरी का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल दोपहर प्रार्थी अपनी मोटरसायकल क्रमांक सीजी 10 ईएम 8517 को घर के बाहर खड़ी किया था तभी अज्ञात चोर ने प्रार्थी की मोटरसायकल पार कर दी। चोरी गए जुमला कीमती करीब 12 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

13 ) महासमुंद : गाली-गलौज से मना करने पर पिटाई

महासमुंद : सिंघोड़ा के ग्राम पैकीन में एक युवक ने गाली-गलौज से मना किया तो दो लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा २९४, ३२३, ५०६/३४ के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पैकीन के सूरजभान ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई उनके बड़े पिता गुणनिधि यादव एवं उनके दोनों पुत्र कन्हैया व संतलाल अमरुद पेड़ तोडऩे बाड़ी में घुसे हुए थे। इसी दौरान दोनों गाली-गलौज कर रहे थे। गाली देने से मना किया तो तीनों ने जान से मारने की धमकी देते हुए हाथमुक्का व ईंट से वार कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button