छत्तीसगढ़रायपुर

SECL ने एक दिन में किया 5 लाख टन कोयला डिस्पैच ,बनाया नया रिकॉर्ड

रायपुर

एसईसीएल ने एक दिन में सर्वाधिक कोयला डिस्पैच कर नया रिकार्ड बनाया है. 20 फरवरी को कम्पनी का कोयला डिस्पैच 5 लाख टन का रहा. एक दिन में इतनी मात्रा में कोयले का डिस्पैच आज तक नहीं किया गया है. कम्पनी का उत्पादन भी 5 लाख 20 हजार टन रहा जो कि दैनिक आधार पर वित्तीय वर्ष 2018-19 में सर्वाधिक है.

इसके पहले भी कम्पनी ने वर्ष 2018-19 के उत्पादन लक्ष्यों का पीछा करते हुए लगातार बेहतर निष्पादन दर्ज किया है. कम्पनी ने 100 मिलियन टन का उत्पादन का ऑकड़ा 5 दिसंबर 2018 को ही छू लिया था. जिसमें लगभग 90 मिलियन टन खुली खदानों से तथा शेष योगदान भूमिगत खदानों का रहा था.

एसईसीएल कोयले की गुणवत्ता को प्रमुखता देते हुए प्रोषण का दायित्व निभाता है. इस वर्ष पावर प्लांट को किया जाने वाला प्रेषण पिछले वर्ष की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक हुआ है. बता दें कि गत वर्ष भी 144.70 मिलियन टन के उत्पादन के साथ एसईसीएल देश की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी रही थी.

रिकार्ड डिस्पैच की इस उपलब्धि पर एसईसीएल शीर्ष प्रबंधन अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी.पण्डा, निदेशक (कार्मिक) डॉ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) आर.के. निगम, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा की ओर से टीम एसईसीएल, श्रमसंघ/यूनियन के प्रतिनिधियों, राज्य शासन व रेलवे सहित विभिन्न स्टेक होल्डरों को बधाई देते हुए आभार जताया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button