विदेश

सिंगापुर सिटी : सिंगापुर में मुलाकात के बाद किम जोंग को व्हाइट हाउस बुला सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

सिंगापुर सिटी : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगपुर में मुलाकात होने वाली है। मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है कि वो किम को व्हाइट हाउस आने का भी न्योता दे सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि अगर सिंगापुर में 12 जून को होने वाली बैठक अच्छी रही तो वह उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन को व्हाइट हाउस आने का न्योता दे सकते हैं। सिंगापुर में 12 जून को होने वाली बैठक के संबंध में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ चर्चा करने के बाद ट्रंप ने यह बात कही।

12 जून को सिंगपुर में मुलाकात

संवाददाताओं ने जब ट्रंप ने सवाल किया कि वह उत्तर कोरियाई शासक को व्हाइट हाउस आने का न्योता देंगे या उन्हें मार-ए-लागो में बुलाएंगे इस पर राष्ट्रपति ने जवाब दिया ‘हम व्हाइट हाउस से शुरूआत करेंगे। किम की ओर से पिछले हफ्ते ट्रंप को भेजी गयी निजी चिजों के बारे में उन्होंने कहा कि पत्र सिर्फ अभिवादन था। यह सच में बहुत अच्छा था। संभवत: मैं उसे सार्वजनिक करने की अनुमति प्राप्त कर सकता हूं। बेहद गर्मजोशी से भरा पत्र था। हालांकि ट्रंप ने यह स्पष्ट किया

व्हाइट हाउस से शुरूआत करेंगे

कि अगर उनके लक्ष्य पूरे नहीं होते हैं तो वह अब भी इस बैठक से पीछे हट सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं पीछे हटने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। ऐसा हो सकता है। संभवत : इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। आशा करता हूं कि पीछे हटने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि मेरा वाकई मानना है कि किम जोंग – उन सचमुच कुछ ऐसा करना चाहते हैं जो उनके लोगों, उनके परिजनों और खुद उनके लिए बेहतर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button