छत्तीसगढ़चुनावी चौपालरायपुर

पिता की सीट पर बेटे ने पेश की दावेदारी

रायपुर । 35 साल तक विधायक रहे सत्यनारायण शर्मा ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। शर्मा पिछले दो बार से लगातार रायपुर ग्रामीण सीट से विधायक रहे हैं। इस बार उनकी सीट से उनके बेटे ने रायपुर ग्रामीण सीट से अपनी दावेदारी पेश की है। सत्यनारायण शर्मा के बेटे पंकज शर्मा अपने समर्थकों के साथ ब्लॉक अध्यक्ष को अपनी दावेदारी का आवेदन देने पहुंचे। इस दौरान उनके समर्थकों में भारी उत्साह भी नजर आया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण जंघेल को उन्होंने अपना आवेदन दिया।

वहीं, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने भी रायपुर दक्षिण विधानसभा से अपनी दावेदार पेश की है।सत्यनारायण शर्मा ने अभी तक चुनाव में दावेदारी पेश नहीं की है। अब उनकी विरासत को बेटे पंकज शर्मा संभालेंगे। फिलहाल वो जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।इस दौरान पंकज शर्मा ने कहा कि रायपुर ग्रामीण की जनता के साथ पांच सालों से हमारा सीधा जुड़ाव है। जनता ने हम पर भरोसा जताया है। उसकी सेवा करने चुनावी मैदान में उतरना चाहता हूं।

छत्तीसगढ़ मेंहर दिन बड़ी संख्या में दावेदार कांग्रेस की टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं।अब तक 90 विधानसभा सीटों के लिए 300 से अधिक दावेदारों ने अपने आवेदन ब्लॉक अध्यक्षों को जमा कराए हैं।अकेले रायपुर की 4 विधानसभा सीट से 30 से ज्यादा दावेदारी हुई। अंबिकापुर विधानसभा सीट से उपमुख्यमंत्री सीएम टीएस सिंहदेव के सामने खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत बाबरा का नाम भी है। उन्होंने कहा कि वे टीएस सिंहदेव के कप्तानी वाले बयान से प्रेरणा लेकर ही दावेदारी कर रहे हैं। इसी तरह कई और भी दावेदारों ने अपने आवेदन जमा कराए। सबसे अधिक हलचल रायपुर उत्तर और दक्षिण सीट पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button