छत्तीसगढ़

आईआईटी भिलाई में स्वागत सह विदाई कार्यक्रम

शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय रायपुर के सभागार में आईआईटी भिलाई के नए एवं निवर्तमान निदेशकों के लिए स्वागत सह विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्य अतिथियों के आगमन के साथ हुई और छात्र संगीत क्लब Óस्वराÓ के सदस्यों ने उनके स्वागत के लिए गीत प्रस्तुत किया।
प्रोफेसर राजीव प्रकाश, निदेशक, आईआईटी भिलाई का आधिकारिक तौर पर परिचय कराया गया, जिसके बाद उन्होंने छात्रों, संकाय सदस्यों एवं कर्मचारियों को संबोधित किया। उन्होंने संस्थान की बागडोर संभालने पर प्रसन्नता व्यक्त की साथ ही साथ शहर और परिसर के अपने अनुभव को साँझा किया। उन्होंने संस्थापक निदेशक, प्रो. रजत मूना के प्रयासों को भी स्वीकार किया, जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों से संस्थान की स्थापना की। उन्होंने प्रोफेसर मूना को आईआईटी गांधीनगर के निदेशक के रूप में उनके आगामी कार्यकाल के लिए बधाई दी और उन्हें एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
प्रोफेसर मूना ने श्रोताओं को संबोधित किया और संस्थान से विदा लेने के दुखद क्षण के बारे में बताया, जो उनके कार्यकाल के दौरान हुआ। उन्होंने संस्थान के अस्थायी परिसर की स्थापना से लेकर मुख्य परिसर के निर्माण तक विकास के विभिन्न चरणों की यादें साझा कीं। उन्होंने संस्थान को सक्षम हाथों में सौंपने पर प्रसन्नता व्यक्त की और नए निदेशक, छात्रों, संकाय सदस्यों और कर्मचारियों की सफलता की कामना की।  कुलसचिव, विंग कमांडर डॉ. जयेश सी.एस.पाई (सेवानिवृत्त) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button