छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर निगम की सामान्य सभा में उठा किराए के टैंकर का मामला

रायपुर

  • रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में किराए के टैंकर का प्रयोग करने के मामला उठते ही हंगामा मच गया.
  • बैठक में उपनेता प्रतिपक्ष रमेश सिंह ठाकुर ने मामला उठाते हुए कहा कि निगम के पास 26 पानी के टैंकर उपलब्ध हैं, इसके बावजूद पानी की आपूर्ति के लिए पांच टैंकर किराए पर लिया गया, जिसके लिए लगभग 56 लाख रुपए किराए के दिए गए. उपनेता प्रतिपक्ष द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद जल समिति के अध्यक्ष नागभूषण राव ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले पर पुनः जल समिति की बैठक कर फैसला दिया जाएगा, साथ ही कार्रवाई करते हुए एफआईआर भी दर्ज कराया जाएगा.
  • वहीं उप नेता प्रतिपक्ष ने वहां पर प्रमोद दुबे पर निशाना साधते हुए कहा कि 18 फरवरी को यह प्रकरण सामने आया था, आज दिनांक में 5 दिनों बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जब निगम के पास टैंकर उपलब्ध थे तो आखिर पांच अन्य टैंकर किराए पर लिए जाने की आवश्यकता निगम को क्यों हुई. उन्होंने कहा कि इसमे 56 लाख की आर्थिक अनियमितता सामने आई है, बात को ग़ुमराह किया जा रहा है, दोषियों को बचाने की कोशिश की जा रही है, टैंकर लेते समय ही रेजिस्ट्रेशन हो जाता है. टैंकर लेने में कई जल्दबाज़ी, ये गंभीर विषय है. इसके जिमेदार महापौर है और कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

महापौर बोले, चल रही है जांच

  • मामले पर महापौर प्रमोद दुबे ने कहा जो पांच टैंकर आए हुए थे, उन गाड़ियों का पंजीयन नहीं हुआ था जिसके कारणों का पता लगाया जा रहा है. इस मामले पर जांच चल रही है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट भी आ जाएगी. इसमें 3, 5 या 7 दिन हो सकता है, लेकिन इस मामले का निराकर ण जल्द होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button