छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

जिसे सीएम ने कहा था मुंहबोली बेटी, आज विवादों से घिरी है वो बेटी, क्या दोबारा मिल पाएगा टिकट ?

मुंहबोली बेटी

छत्तीसगढ़ में इन दिनों एक ऐसी विधायक हैं जो लगातार सुर्खियां बटोर रहीं हैं। अपने काम से नहीं बल्कि अपने नाम से। जी हां, हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ की कसडोल विधानसभा से विधायक शकुंतला साहू की। शकुंतला साहू बीते सप्ताह से ही चर्चा में बनीं हुईं हैं। एक कार्यक्रम में जिस तरह उनका विरोध किए जाने पर भरे मंच से उन्होनें लोगों को गलियां दीं इसके बाद पछतावा किया मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इसके बाद पलारी से उनका कबड्डी खेलते हुए एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो मुंह के बल गिरीं। मगर यह पहली बार नहीं है जब शकुंतला साहू सुर्ख़ियों में आईं हों इसके पहले भी उन्होनें कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कुछ कार्रवाइयां की जा रहीं थीं उस दौरान शकुंतला साहू क्षेत्र में पदस्थ आईपीएस अधिकारी अंकिता शर्मा से ही भीड़ गईं थीं और उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई।

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसके बाद एक विवाद और आया जब उनके जन्मदिन पर कुछ अधिकारी दरी बिछाते और आयोजन स्थल की सफाई करते नज़र आए। जिन्होनें मैडम के आदेश पर ऐसा करने की बात कही थी। इसपर भी शकुंतला साहू जमकर ट्रोल हुईं थीं।

आपको बता दें कि काका यानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शकुंतला साहू को भरे मंच से अपनी मुंहबोली बेटी बता चुके हैं। महासमुंद में तो साहू समाज द्वारा युवक युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन के मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने विधायक शकुंतला साहू को अपनी मुंहबोली बेटी बताते हुए कहा था कि मेरी बेटी विधायक शकुंतला साहू के लिए भी एक योग्य दूल्हे की तलाश है।

दिसंबर 2021 में संसदीय सचिव शकुंतला साहू बलौदाबाजार जिले के सुंदरवन गांव में आयोजित जंयती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी। इसी दौरान अज्ञात लोगों ने की पत्थरबाजी कर दी। इस हमले में वह गंभीर रुप से घायल हो गई। फिर रायपुर में उनका इलाज चला था।

बहरहाल पहले विधायकी क़रीयर में उनकी उपलब्धियों से ज़्यादा विवाद जुड़ने पर क्या कांग्रेस अगले साल के विधानसभा चुनाव में उन्हें फिर से मौका दे सकती है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button