देशबड़ी खबरेंभोपालमध्यप्रदेश

सीएम कमलनाथ के सामने सरकार बचाने की चुनौती, दिल्ली रवाना

नई दिल्ली: (Fourth Eye News)मध्यप्रदेश में जारी भारी सियासी उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए. मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. माना जाता है कि उनके इस दौरे में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला हो सकता है. मध्यप्रदेश में रिक्त हो रहीं तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन 13 मार्च तक किए जा सकते हैं.

कांग्रेस और बीजेपी की विधानसभा में मौजूदा सीटों को देखते हुए कांग्रेस के खाते में तीन में से दो सीटें आने की संभावना बनी हुई है. कांग्रेस में यह दो सीटें सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन चल रहा है. मध्यप्रदेश से कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह को बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार सीएम कमलनाथ अगले दो दिन तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान उनकी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होने की संभावना है. इन मुलाकातों के दौरान ही राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले मंगलवार से सियासी ड्रामा जारी है. बीजेपी पर कांग्रेस का आरोप  है कि उसने उसके चार विधायकों का अपहरण कर लिया. यह कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के लिए किया गया. हालांकि बीजेपी ने इस आरोप से इनकार किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button