रायपुरछत्तीसगढ़देश

दोपहर तक Cm bhupesh Baghel के काफिले में अधिकारियों को लेकर उड़ रहा था हेलिकॉप्टर, देर रात क्रैश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 12 मई को देर रात एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया । इसमें  पायलट और, को पायलट की मौत हो गई । हादसे में मारे गए पायलट का नाम, कैप्टन जीके पंडा और कैप्टन ए के श्रीवास्तव हैं।

बता दें कि कैप्टन पांडा 2010 से अपनी सेवाएं दे रहे थे, और वे सीनियर पायलट थे । क्रैश होने वाला हेलीकॉप्टर अगस्ता 109 था,  और यह 2006 का मॉडल था । दरअसल  हिमालयन पुत्र एविएशन कंपनी के पायलट, ट्रेनिंग देने के लिए आए थे । और देर रात नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग की जा रही थी ।

कैप्टन जयसवाल फ्लाइंग करके लौट चुके थे और इसके बाद कैप्टन पंडा फ्लाइंग पर गए थे, इसी दौरान करीब 40 से 50 फिट की ऊंचाई से ये गिर गया । खास बात ये है कि करीब 16 साल पुराना ये हेलिकॉप्टर सीएम भूपेश बघेल के हेलिकॉप्टर के साथ लगातार उड़ान भर रहा था ।

इस हेलिकॉप्टर में लगातार प्रदेश के तमाम बड़े अधिकारी सफर कर रहे थे । फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी और सुरक्षा जवानों ने ब्लैक बॉक्स निकाल लिया है । और इसकी जांच के बाद ही ये खुलासा हो पाएगा कि हादसा कैसे हुआ ।

इस हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राज्यपाल अनुसुइया उइके, और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शोक व्यक्त किया है । राज्यपाल उइके ने शोक व्यक्त करते हुए,  भगवान से मृतक के परिजनों को हौसला प्रदान करने की कामना की है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, कि अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है।

इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button