छत्तीसगढ़रायपुर

बस्तर के आदिवासी ने मुख्यमंत्री के साथ पारम्परिक भोज का लाभ उठाया

रायपुर।  बस्तर संभाग में हुए भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने जिन घरों में भोजन किया शनिवार को उन्हें सीएम हाउस में भोज पर बुलाया गया।इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के ही ग्रामीण परिवारों के साथ उनका पारंपरिक भोजन किया था। ग्रामीण परिवारों ने भी अपने घर में मुख्यमंत्री का पारंपारिक तरीके से स्वागत किया और भोजन के दौरान मुख्यमंत्री से घर परिवार की बात की थी।

मुख्यमंत्री ने मेजबान बनके बस्तर संभाग के इन्ही ग्रामीण परिवारों को अपने घर दोपहर भोज पर आमंत्रित किया और शानदार मेहमान नवाजी की। इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम,विधायक राजमन बेंजाम, विक्रम मंडावी और अनुप नाग समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने अपने निवास में बस्तर से आये मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में जब हम लोग बस्तर गए थे, तब बहुत से साथियों के घर मैने भोजन किया था। आप लोगों ने बड़े स्नेह के साथ स्वादिष्ट भोजन कराया था। सीएम ने बस्तर के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आप लोग मुख्यमंत्री निवास में आये है, आप सभी का अभिनंदन है। आज मुझे भी आप लोगों को अपने निवास पर आमंत्रित कर स्वागत का अवसर मिला। आपके साथ परिवार के लोग और बच्चे भी आए है, आप सभी का स्वागत है।

सीएम ने बताया कि इस कार्यक्रम में उस क्षेत्र के विधायक लोग सरपंच उपसरपंच उनको भी आमंत्रित किया गया। यहां उन लोगों के साथ भोजन किया वहां के विधायक और सरपंच लोग उनके साथ भोजन किए पर उनको भी बहुत अच्छा लगा कि विधायक के साथ वे लोग बैठकर खाना खाए मुख्यमंत्री आवास में तो निश्चित रूप से बहुत प्रसन्नता है कि लोगों को अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री के साथ समय बिताने का समय मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button