अपडेटेड 2019 ह्यूंदैई क्रेटा के नए फीचर्स

ह्यूंदैई इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर कार क्रेटा को 2019 मॉडल के लिए कई नए फीचर्स से लैस किया है. कंपनी ने अब इस कॉम्पैक्ट SUV को बिल्कुल नए टॉप मॉडल SX (O) एग्ज़िक्यूटिव वेरिएंट में उपलब्ध कराया है जिससे कार के कुल वेरिएंट्स की संख्या 6 पहुंच गई है. ह्यूंदैई क्रेट के टॉप मॉडल में कंपनी ने अगली वेंटिलेटेड सीट्स के साथ नए एलईडी टेललाइट्स लगाए हैं. ह्यूंदैई इंडिया ने 2019 क्रेटा में इन फीचर्स के अलावा कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार फिलहाल बिक रही क्रेटा वाले 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीलर इंजन विकल्प के साथ बाज़ार में उपलब्ध कराई गई है.

क्रेटा को 2019 मॉडल के लिए कई नए फीचर्स से लैस किया है

2019 ह्यूंदैई क्रेटा के टॉप मॉडल्स SX, SX (O) और SX (O) एग्ज़िक्यूटिव को एलईडी टेललैंप्स देने के साथ डुअल-टोन पेन्ट स्कीम दी है जो कार के मैन्युअल वेरिएंट में उपलब्ध है. इन्हीं वेरिएंट्स में कंपनी ने स्मार्ट की बैंड भी दिया है, वहीं कार के सभी वेरिएंट्स के साथ HVAC सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर उपलबध कराया गया है. कार के सभी मॉडल्स में अब अनिवार्य रूप से सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं. भारत में नई ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा स्कॉर्पियो, रेनॉ कैप्टर, रेनॉ डस्टर और निसान टेरेनो जैसी कारों से होने वाला है. इसके साथ ही यह कॉम्पैक्ट SUV जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा और जीप की SUV रेनेगेड से भी मुकाबले के लिए तैयार है.

टॉप मॉडल में कंपनी ने अगली वेंटिलेटेड सीट्स के साथ नए एलईडी टेललाइट्स लगाए हैंhyundai creta facelift  cabin

ह्यूंदैई क्रेटा में नई सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई है जिसकी बॉर्डर क्रोम की है, नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED पेज़िशन लाइट्स और नए अगले बंपर के साथ नई डिज़ाइन के फॉगलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स लगाए गए हैं. 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल को पैशन ऑरेंज और मरीना ब्ल्यू कलर स्कीम में पेश किया जाएगा. कंपनी ने कार में 17-इंच के डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले नए OVRMs लगए गए हैं. कार के डैशबोर्ड में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो नेविगेशन से लैस है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक के साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.

2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट में इलैक्ट्रिक सनरूफ के साथ पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल क्लॉक और ऐसे कई फीचर्स दिए हैं. सेफ्टी की बात करें तो SUV के साथ स्टैंडर्ड मॉडल में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और कार के टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं. 2018 क्रेटा में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा, स्टैटिक बेंडिंग लाइट्स और आईसोफिक्स बच्चों के लिए सीट की जगह जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. कार 1.4-लीटर डीजल, 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल टॉप वेरिएंट के साथ उपलब्ध है. जहां SUV के साथ पहले सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा रहा था, अब कंपनी नई क्रेटा के डीजल-पेट्रोल दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *