वैक्सीनेशन हर वर्ग के लिए बेहद जरूरी, खिलाडिय़ों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए

राजनांदगांव

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे ने वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद नागरिकों को इससे जुड़े भ्रामक अफवाहों से बचने और टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम सभी वैक्सीनेशन करने के बाद अपने अनुभव आपके साथ इसलिए साझा कर रहे हैं ताकि कोई और आपको कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए उपयोगी टीकों के संबंध में भ्रमित न कर सके।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे ने कहा कि एक्टिव स्पोटर््स पर्सन काफी फीट होते हैं। नियमित अभ्यास और अच्छा आहार खिलाडिय़ों में रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, बावजूद इसके कई खिलाड़ी कोरोना के चपेट में आये हैं। उन्हें यह नहीं समझना चाहिए कि उनके फीट शरीर के बाद वे इस बीमारी से आसानी से लड़ सकते हैं। उन्होंने बताया भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल सहित 7 खिलाड़ी अप्रैल माह में संक्रमित हो गए थे।

आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के आयोजन में बायोबबल का पूरा ख्याल रखा गया इसके बावजूद क्रिकेट खिलाड़ी संक्रमित हुए और आयोजन को रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी वर्ग के लिए वैक्सीनेशन ज्यादा आवश्यक हो जाता है क्योंकि उन्हें खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अधिक यात्रा करनी होती है, जिससे कि संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए सभी वर्ग के लोगों का सकारात्मक बने रहना जरूरी है। उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे हॉकी में अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं। उन्हें छत्तीसगढ़ शासन के राज्य अलंकरण गुण्डाधूर सम्मान, सर्वोत्कृष्ट खिलाड़ी शहीद राजीव पांडेय सम्मान, शहीद कौशल यादव सम्मान से से सम्मानित किया गया है। उन्हें राज्य शासन द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button