विदेश

वाशिंगटन : ट्रंप ब्रिटेन के साथ जल्द व्यापार समझौता करने के इच्छुक

वाशिंगटन : ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत रॉबर्ट वुडी जॉनसन का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्रिटेन के साथ जल्द से जल्द व्यापार समझौते होने की उम्मीद है। जॉनसन ने अगले सप्ताह ट्रंप के ब्रिटेन दौरे से पहले शुक्रवार को मीडिया को टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बताया, ट्रंप ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय समझौता करना चाहते हैं। वह तैयार हैं और जितनी जल्दी हो सके इसे करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन अघले 10 वर्षो में अमेरिका के सैन्य उपकरणों पर लगभग 32 अरब डॉलर खर्च करेगा। ट्रंप बेल्जियम में नाटो सम्मेलन में शिरकत करने के बाद 12 जुलाई को ब्रिटेन पहुंचेंगे।

2 ) लंदन : ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे पर, महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे

लंदन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे के दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रधानमंत्री थेरेसा मे से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप मध्य लंदन का दौरा करने से बचेंगे क्योंकि यहां हजारों की संख्या में लोग उनके दौरे का विरोध करेंगे।

ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत वुडी जॉनसन ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राजधानी और विरोध प्रदर्शनों से ट्रंप को दूर रखने की योजना जानबूझकर तैयार नहीं की गई क्योंकि ट्रंप अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ट्रंप 12 जुलाई को नाटो सम्मेलन से सीधे ब्रिटेन पहुंचेंगे।

थेरेसा मे ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला के सम्मान में गुरुवार शाम (12 जुलाई) को बलेनहेम पैलेस में ब्लैक टाइ भोज देंगी। इस भोज में वित्तीय सेवाओं के प्रतिनिधियों सहति विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के प्रमुख हिस्सा लेंगे।ट्रंप और मे 13 जुलाई को ब्रिटेन की सैन्य क्षमताओं और ब्रिटेन-अमेरिका सैन्य प्रशिक्षण देखने के लिए एक डिफेंस साइट का दौरा करेंगे। ट्रंप और मेलानिया 13 जुलाई को ही विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे। ट्रंप 13 जुलाई की शाम को ही स्कॉटलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button