पंडित अभिषेक कृष्ण शास्त्री से जानिये साप्ताहिक राशिफल (21 मई से 27 मई)

मेष राशि

हफ्ते की शुरुआत के दो दिनों में आप दुविधाग्रस्त महसूस कर सकते हैं. मानसिक अशांति का अनुभव करेंगे. फैमिली या प्रफेशनल मोर्चे पर विवाद हो सकता है. मकान-वाहन या जमीन के मामलों में कठिनाई हो सकती हैं. अपने संबंध के प्रति जिम्मेदार और वफादार रहें नहीं तो छवि खराब होने की संभावना है. सप्ताह के मध्य में इच्छा के मुताबिक काम मिलने से प्रसन्नचित रहेंगे.  आप गहरी सोच में खोए रह सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने करियर के विषय में चिंता रहेगी. सप्ताह 24 और 25 तरीख को धन आने की अच्छी संभावना है. शुभ कार्यों में धन खर्च होगा. जीवनसाथी के साथ यादगार समय बिताएंगे. प्रेरणादायक कार्य करेंगे. अच्छी जगह घूमने जाएंगे. स्वास्थ्य भी आपका साथ देगा.

वृषभ राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके लिए धन संबंधी खुशियां मिलने के पूरे संकेत मिल रहे हैं. सोमवार को ही धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. किसी नए कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे. आप किसी मांगलिक या शुभ कार्य के आयोजन में व्यस्त रह सकते हैं.  सप्ताह के आरंभ में राहु और चंद्रमा के कारण आपके दिन सुस्ती भरे व्यतीत होंगे. छोटे फायदों के लालच में कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है, लिहाजा निर्णय लेते समय सावधानी रखें, पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद होने के योग हैं, सचेत रहें. आपको 22 व 23 तारीख को किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से घर-परिवार में कड़वाहट का सामना करना पड़ेगा. नौकरी के स्थान पर कोई सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश रच सकता है. प्रेम-प्रसंग सार्वजनिक हो सकते हैं. कामकाज में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक पहुंचा सकती है. बॉस या किसी वरिष्ठ अधिकारी की निंदा सुननी पड़ सकती है. खूब मेहनत करने का वक्त है, आपको 24 और 25 तारीख को खास निर्णयों को धैर्य और सावधानीपूर्वक करना चाहिए.

मिथुन राशि

सप्ताह की शुरुआत प्रियजनों के साथ मुलाकात हो सकती है. आप 20 ओर 21 तरीख को परिवार और अपनों के बीच समय बिता सकते हैं. लेकिन दौरान आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें. आंखों के रोग से बचें. पार्टनरशिप से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी रहेगा. 22 और 23 तारीख आर्थिक क्षेत्र में लाभ हो सकता है. भाई-बहनों के साथ संबंधों में अच्छे रहेंगे. नए काम की शुरुआत करेंगे. इस हफ्ते यात्रा के अवसर आएंगे. समय प्रेम-प्रसंग में निकल जाएगा. इससे आत्मसंतोष भी मिलेगा. दूसरों से कोई आशा नहीं करते हुए अपना काम खुद करें. आपको सलाह है कि 24 और 25 तरीख को किसी आर्थिक योजना पर सोच विचार कर ही आगे बढ़ें. घर में शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा. आर्थिक योजनाओं को साकार करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. आप खुद को किसी मुसीबत से घिरा महसूस कर सकते हैं. यात्रा के दौरान कष्ट संभव है. जमीन-मकान के निवेश से फायदा हो सकता है. यात्रा के दौरान कष्ट संभव है. मां का ध्यान रखें, क्योंकि उनकी तबीयत नरम-गरम रहेगी. आपके लिए 26 तारीख अनुकूलता लेकर आ रही है. अपनी इच्छा और भावनाओं को परिवार के सामने रखें, इससे आपके घर का वातावरण अच्छा रहेगा ।

कर्क राशि

खुशनुमा  रहेगी सप्ताह की शुरुआत. आपके द्वारा शुरू किए गए कामों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. वात संबंधी रोगों की संभावना है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.  आप 21 तारीख को मनोरंजक और मनचाहे कामों में व्यतीत कर सकते हैं. आर्थिक क्षेत्र में लिए गए निर्णय आपके लिए लाभकारी होंगे. जीवनसाथी के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा. धन की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में मुनाफा बढ़ जाएगा. आप स्फूर्ति का अनुभव करेंगे. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ जाएगी. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी. 22 और 23 तारीख के दौरान आपको व्यवसाय में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. पूरे दिन काम-ही-काम रहेगा. करियर के रास्ते में आने वाली रुकावटें दूर होंगी. मानसिक संतोष प्राप्त करेंगे. इस हफ्ते आप 24 और 25 तारीख को कहीं नजदीक की यात्रा करने का प्लान बना सकते हैं. छुट्टी का आनंद लेंगे. आपकी प्रतिभा निखरेगी. आपके लिए धनधायक दिन रहेगा. आपका ऋणों का भुगतान होगा. पैसे, सुख और संतोष ये सब कुछ मिलेगा. आप अपने व्यवहार से दूसरों के दिलों को जीतेंगे. 26 तारीख को मानसिक तनाव हो सकता है लिहाजा सावाधान रहें. बेकार के कार्य में समय व्यतीत होगा. आपकी कोई यात्रा भी व्यर्थ जा सकती है।

सिंह राशि

इस हफ्ते की शुरूआत थोड़ी असहज रह सकती है. धनप्राप्ति में मुश्किलें आ सकती हैं. मित्र व सहयोगी आपसे दगा कर सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखें. पैसों के मामले में आपका हाथ तंग रहेगा. करियर व व्यवसाय की चिंता सता सकता है. लोकप्रियता में कमी आ सकती है. 22 व 23 तारीख आपके लिए सुकून लेकर आ रही है. इस दौरान आपको धन व प्रेम दोनों मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, सूझबूझ व्यवसाय में सफलता दिलाएगी. घर-परिवार में व्यस्त रहेंगे. 24, 25 और 26 तारीख आपके लिए मिश्र फलदायी समय रहेगा. आप अपनी वाणी से सभी का मन मोह लेंगे. पैसों के आने के पहले ही उसके जाने का रास्ता तैयार रहेगा. लोग आपकी निंदा और आलोचना करेंगे पर आप उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ेंगे.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की खबरे भी पढ़ें –जगदलपुर: नक्सली विस्फोट में 6 जवान शहीद, 1 घायल, नक्सलियों ने हथियार भी लूटे

कन्या राशि

मानसिक मजबूती का परीक्षण हो सकता है इस सप्ताह. अचल संपत्ति के दस्तावेजों से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले दो विश्वासपात्रों की सलाह जरूर लें. । नौकरी अथवा व्यवसाय में तिल का ताड़ खड़ा होने जैसी घटना बन सकती है अर्थात् अप्रत्याशित मुसीबतें आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में काम के बोझ और तनाव के कारण शरीर में सुस्‍ती और थकान का अनुभव हो सकता है. सप्ताह के अंतिम चरण में कल्पना की सृष्टि में विचरण करना आपको अच्छा लगेगा. । ऑफिस में अधिकारीवर्ग के साथ संभलकर काम करें। इस समय धार्मिक कार्यों, परोपकार, जनसेवा के ऊपर खर्च होगा परंतु उससे आपको अलग प्रकार का आनंद प्राप्त होगा. साहित्‍य लेखन में अपनी सृजनात्मकता प्रदर्शित कर सकेंगे. भागीदारी के कामकाज अथवा नए करार करने के लिए गणेशजी और इष्टदेव का स्मरण करके आगे बढ़ें, सफलता मिलने की संभावना बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है। यह सप्ताह व्यवसायिक क्षेत्र में आपके लिए उज्ज्वल अवसर लेकर आएगा। साहित्यकार, कलाकार और हुनरमंद अपनी सृजनात्मकता को निखार सकेंगे और सम्मान प्राप्त करेंगे. नए वस्त्र, आभूषण अथवा वाहन की खरीद होगी. मित्र, पत्‍नी, पुत्र इत्यादि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा. पार्टी पिकनिक के वातावरण में मनोरंजन का आनंद उठा सकेंगे। दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे. उधारवसूली से संबंधित कार्य इस समय सुलझा सकेंगे. अंतिम दो दिनों में आपकी आमदनी में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना है।

तुला राशि

आपकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाएगा ये सप्ताह. शुरुआती दिनों में समाजोपयोगी कार्यों में आपकी सक्रियता बढ़ेंगी,  जिससे 21 तारीख को मान-सम्मान मिलने की उम्मीद है. राजनीति से जुड़े लोगों का वर्चस्व व प्रतिष्ठा बढ़ेंगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपका संपर्क होगा. आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन आएगा, जिससे आप प्रभावित होंगे. धन का लेन-देन इस समय के दौरान न करना ही बेहतर है. कार्य की व्यस्तता के कारण आप परिवार के लिए समय निकाल पाना मुश्किल रहेगा.  परिवार के साथ किसी लघु प्रवास या पिकनिक पर जाकर उनके साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे. आप 22 और 23 परिवार की तरफ से मिली खुशियों को इंजॉय करेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. लोन से संबंधित कामकाजों में आशा की किरण दिखाई देगी. काम आसानी से पूरे होते जाएंगे. कहीं पर फंसे पैसे या उधार दिए गए पैसे वापस मिलेंगे.  मेहनत के अनुपात में वांछित परिणाम हासिल करेंगे। यदि दुविधाएं अधिक हों तो कुछ समय एकांत में व्यतीत करके मानसिक शांति हेतु मेडिटेशन करने की सलाह है. आप में नए जोश व उत्साह का संचार होगा। आप 24 और 25 तारीख के दौरान व्यर्थ कार्य में समय गुजार सकते हैं, जिससे तनाव की संभावना है. पड़ोसी और मित्रों के साथ अनबन होने की आशंका रहेगी. आपकी इच्छा पूरी होगी. घर-परिवार में व्यस्त रहेंगे. दफ्तर के कार्यों में वरिष्ठ अधिकारियों की फटकार सुननी पड़ सकती है। लेकिन 26 तारीख फिर से आपके लिए सुकून लेकर आ रही है.

वृश्चिक राशि

इस हफ्ते की शुरूआत से ही आपकी पुरानी मुश्किलें खत्म होती जाएंगी. विवाहित लोगों को संतान की ओर से खुशियां मिलेंगी. आप 21 तारीख को अपने पसंदीदा साथी के करीब पहुंचेंगे. धीमे-धीमे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। फिर 22 और 23 तारीख के दौरान आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी. हर एक कार्य को पूरा करने का जुनून रहेगा। नौकरी में आपके कार्य से उच्च अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे.  संतान की ओर से खुशी मिलेगी. समय के साथ अच्छी तरह तालमेल बैठा सकेंगे. शुभ समय का अधिकतम लाभ लेने की सलाहदी जाती है, करियर और आर्थिक मामलों में आप योजनानुसार आगे बढ़ेंगे. पिछले काफी समय से अटके कार्य पूरे होंगे. आप अपने कार्यों को अच्छी तरह व गंभीरता से करेंगे. सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. अविवाहित संतान के लिए विवाह के रिश्ते आएंगे। आर्थिक लाभ के लिए 24 और 25 तारीख संकेत कर रही हैं. आपको 26 तारीख को यात्रा करना टालना चाहिए. यह आपके लिए दिक्कत भरी हो सकती है. बौद्धिक और मानसिक प्रगति करेंगे. जीवन को एक नए नजरिए से देखेंगे।

धनु राशि

सप्ताह की शुरुआत मध्यम रहेगी। इस दौरान नाते-रिश्तेदारों के साथ मुलाकात होगी. आंख की तकलीफ से संभलकर रहें. आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें.  विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी है। सप्ताह के दूसरे और तीसरे दिन यानी 22 और 23 तारीख को तारीख आप आध्यात्मिकता के आकर्षण का अनुभव करेंगे. भागीदारी के धंधे में नुकसान हो सकता है, सावधान रहें. आप धर्मस्थल की यात्रा करेंगे तथा पूजा-पाठ में समय बिताएंगे. आपके द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा होगी. आप 24 और 25 तारीख के दौरान मान-प्रतिष्ठा हासिल करेंगे. काम में व्यस्तता अधिक रहेगी, परंतु आपकी यह व्यस्तता तथा मेहनत आपको सफलता प्राप्त कराएगी और वह भी आशा के अनुरूप. आपके लिए खुशियां लेकर आ रही है 26 तारीख, इस दिन आप काफी सुकून महसूस करेंगे. कानून, कोर्ट केस तथा कानूनी दावे के मामले में परिणाम आपके पक्ष में रहेगा. उधारवसूली के लिए दिन उत्तम रहेगा। आपकी व्यवसायिक प्रवृत्ति सफलतापूर्वक आपके पक्ष में रहेगी. जमीन संबंधी पैतृक संपत्ति का समाधान आएगा. आप संतान के विषय में राहत का अनुभव करेंगे और उसके करियर की प्लानिंग करेंगे।

मकर राशि

सप्ताह की शुरुआत से ही घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा. उनकी तरफ से मिली आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी. आप 21 तारीख को बोझिल वातावरण छोड़कर सुंदर स्थल पर घूमने जाएंगे. हंसी-खुशी और आनंद प्राप्त करने हेतु जीवनसाथी तथा बच्चों के लिए समय निकालेंगे. नए काम की शुरूआत भी आप इसी हफ्ते से कर सकते हैं. उत्तम भोजन ग्रहण करने की इच्छा पूर्ण होगी. मन की उदासी 22 और 23 को मन को आपमें नकारात्‍मकता ला सकती है. आपके लिए सलाह है कि इस नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें. सप्ताह के मध्य में परिवार और कार्यक्षेत्र में थोड़ी उदारतापूर्ण प्रवृत्ति होगी तो टकराव की घटना टाल सकेंगे. आवश्यकता से अधिक धन खर्च होने का योग है, खर्च पर नियंत्रण रखें। सेहत संबंधी दिक्कतें 24 और 25 तारीख को परेशान कर सकती हैं। खासतौर पर पित्त विकार, जलन, पेट संबंधी विकार की शिकायत रहेगी. छोटी यात्रा के लिए परिस्थितियां बनेंगी। भाई-बंधुओं के साथ तालमेल रहेगा और उनसे लाभ होगा. सप्ताह के अंत में आप नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए प्रेरित होंगे। हांलाकि, इस विषय में अनिर्णय की स्थिति रह सकती है। नौकरी अथवा व्‍यवसाय में 26 तारीख को स्‍पर्धात्‍मक वातावरण रहेगा। अहित चाहनेवाले आपको वरिष्ठ अधिकारियों की नजर से गिराने के चक्कर में रहेंगे।

कुंभ राशि

इस हफ्ते में आप कठोर परिश्रम और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें. यदि आप अपना वाहन लेकर प्रवास कर रहे हैं तो सावधानी बरतना जरूरी है. आप अधिकांश समय बहुत सारे लोगों के संपर्क में होंगे, जिसका प्रभाव आप दूसरों पर कर सकेंगे. इसके अलावा आप समय निकालकर प्रवास करेंगे और परिवार के लिए भी समय निकाल सकेंगे. आपके जीवन के केंद्र स्थान में मात्र काम-काम और काम ही रहेगा. इस महीने आप सतत गति में बढ़ते रहने का प्रयत्न करेंगे. मौसम के अनुसार खाने-पीने का आनंद भी ले लेंगे। हांलाकि, उसमें अतिरेक होगा तो आप सामने से चलकर बीमारी को आमंत्रण दे बैठेंगे. मित्र, थोड़ा सोच-विचारपूर्वक लिया हुआ जोखिम और योग्य बजट बनाकर आगे बढ़ेंगे तो परेशानी नहीं आएगी. इस समय आप थोड़ा बजट बनाकर आगे बढ़ेंगे तो उत्तम रहेगा, नहीं तो जो काम जरूरी है वह बाकी रह जाएगा और गैर-जरूरी खर्च बहुत बढ़ जाएगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति डावांडोल हो सकती है।  अधिक मेहनत का कम परिणाम मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आगे बढ़ सकेंगे. आपका शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहेगा. आपके कार्य आशा के अनुरूप पूर्ण होंगे. लंबी अवधि का पूंजी निवेश कर सकेंगे.

मीन राशि

इस हफ्ते आपको सावधानी से सारे काम करने की सलाह दी जाती है, तारीख 20 और 21 के दौरान अनुचित कार्य से दूर रहें. नौकरी में बॉस के साथ वाद-विवाद हो सकता है. सरकारी कार्य में गड़बड़ हो सकती है यह चरण मिश्रित फलदायी रहेगा. तारीख 22 और 23 के दौरान स्वास्थ्य में सुधार आएगा. समय सामान्य रहेगा। घर की जवाबदारी बढ़िया ढंग से निभाएंगे. घर परिवार में कोई शुभ प्रसंग बन सकता है. समय सामान्य रहेगा। घर की जवाबदारी बढ़िया ढंग से निभाएंगे. कुछ उत्तम करने की प्रेरणा प्राप्त हो सकती है. आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे होंगे, वह काम उसके उचित समय पर बहुत बढ़िया ढंग से संपन्न होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में 24 और 25 तारीख सकारात्मक रहेंगी. नौकरी में साझीदारों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी में समय सुखद रहेगा. घर परिवार में व्यस्त रहेंगे। सुख-शांति का अनुभव होगा। सामाजिक कार्य में भाग लेंगे. दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी. आपकी भावनाओं को कोई ठेस न पहुंचा सके इस बात का विशेष ध्यान रखें. मित्रों की संगति आपको बिगाड़ न दे इसका ध्यान रखें. निवेश की रकम डूब न जाय, इसका ध्यान रखें। दूसरों की देखादेखी खर्च न करें. भाग्य में वृद्धि का प्रसंग बनेगा. नई योजनाओं का उचित समय है. नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों की कृपादृष्टि प्राप्त होने का योग है। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. बिजनेसमैन अथवा व्यापारी वर्ग को सरकारी कॉन्ट्रेक्ट अथवा ऑर्डर मिलने की संभावना है.

नोट- पंडित जी से संपर्क करने के लिए नीेचे कमेंट करें

हमारा यूट्यूब चैनल भी सब्स्क्राइब करें

https://www.youtube.com/watch?v=h4Gya9hPgyk&t=351s

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button