छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

कौन हैं बागेश्वर धाम महाराज, जिनकी चर्चाएं सोशल मीडिया पर खूब हो रही हैं?

बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण महाराज

बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण महाराज के भारत में लाखों की संख्या में प्रशंसक और भक्त हैं. इतना ही नहीं विदेशों में भी उनकी फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ रही है. उनकी कथाएं जहां भी होतीं हैं, हजारों लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं. आज फोर्थ आई न्यूज आपको इन्हीं के बारे में बताने जा रहा है. इसके साथ ही आप किसी ओर के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमें कमेंट कर बता सकते हैं ।
बागेश्वर महाराज जी का पूरा नाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गर्ग है। बागेश्वर महाराज जी का जन्म मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम गड़ा में हुआ था। बागेश्वर महाराज जी का बचपन बड़ी ही कठिनाइयों में बीता। बागेश्वर महाराज जी के पिताजी पंडिताई करते थे। बागेश्वर महाराज जी ने आठवीं तक की पढ़ाई अपने ग्राम गड़ा में ही पूरी की। इसके बाद महाराज जी 9वी से 12वीं तक की पढ़ाई गंज से पूरी की। इसके बाद महाराज जी ने प्राइवेट b.a. किया।
वहीं सोशल मीडिया में इन दिनो बागेश्वर धाम महाराज के काफी वीडियो वायरल हो रहे हैं. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण महाराज के इन वीडियो में दिखने वाले चमत्कार चर्चा का विषय बने हुए है. उनके चमत्कार देख और सुनकर लोगों विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, कि ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई किसी के बारे में इतना कैसे बता सकता है.
वे अपनी रामकथा और दिव्य दरबार को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इतना ही नहीं कई बार विवादित बयानों को लेकर भी उनका नाम सामने आ चुका. कहा जा रहा है कि वे अपने दादा जी की तरह छतरपुर के गांव गड़ा में बालाजी हनुमा मंदिर के पास दिव्य दरबार लगाने लगे हैं. उनके दादा जी एक विद्वान थे और वे निर्मोही अखाड़े से जुड़े थे
पर्ची में लिख देते हैं भक्त की परेशानी
बता दें कि उनके बागेश्वर धाम महाराज के दरबार में सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटती है. उनके प्रशंसक बताते हैं कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी अपने दरबार में किसी भी अनजान व्यक्ति को बुलाते हैं, जब तक वह उनके करीब पहुंचता है पंडित महाराज उस व्यक्ति का नाम और उसका पता एक पर्चे पर लिख देते हैं. लोग इस बात से हैरान हैं कि जब कोई इतना दूर से आया है जिसके बारे में पंडित जी को कुछ नहीं पता है वह कैसे एक पर्चे में एक व्यक्ति के बारे में बता सकते हैं.
वैसे बागेश्वर महाराज की कथाओं में उमड़ने वाली भीड़ और उनके पंडाल में किये जाने वाले चमत्कार को आप कैसे देखते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button